दिल्ली

delhi

यमुना में डूबने से 19 वर्षीय युवक की मौत, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

By

Published : May 22, 2023, 3:59 PM IST

वजीराबाद थाना इलाके के जगतपुर शनि घाट पर नहाने आए करीब 19 वर्षीय युवक की यमुना में डूबने से मौत हो गई. शव को यमुना नदी से बाहर निकाल लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. इस पूरे मामले की जांच वजीराबाद थाना कर रही है.

यमुना में डूबने से युवक की मौत
यमुना में डूबने से युवक की मौत

यमुना में डूबने से युवक की मौत

नई दिल्ली:वजीराबाद थाना इलाके के जगतपुर यमुना शनि श्याम घाट पर एक युवक की यमुना में डूबने से मौत हो गई है. युवक की पहचान 19 वर्षीय अमन के रूप में हुई है. गोताखोरों ने शव को यमुना नदी से बाहर निकाला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

चश्मदीद की मानें तो सोमवार सुबह 6 बजे मृतक अमन अपने दोस्तों के साथ जगतपुर शनि श्याम घाट पर यमुना नदी में नहाने के लिए पहुंचा था. शनि श्याम घाट पर पहुंचने के बाद यमुना किनारे सभी लोग नहाने लगे, लेकिन यमुना नदी में कुछ ही कदमों की दूरी पर करीब 19 फुट गहरा गड्डा होने के चलते अमन गहरे अदृश्य गड्डे में डूबा गया. उसके साथ आए दोस्तों ने सोचा कि अमन मजाक कर रहा है, लेकिन थोड़ी देर में वह पानी में समा गया.

इसे भी पढ़ें:पश्चिमी दिल्ली में बीएमडब्ल्यू कार हादसे का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

प्रशासन की लापरवाई:नॉर्थ दिल्ली में पिछले 10 दिनों में तीन लोगों की यमुना में डूबने से मौत हो गई है. यमुना नदी में लगातार हर दूसरे दिन डूबने का सिलसिला और प्रशासन की लापरवाही जारी है. प्रशासन की तरफ से यमुना किनारे पर कोई साइन बोर्ड नहीं लगाया गया और ना ही आपातकालीन स्थिति में किसी को यमुना में डूबने से बचाने की सुविधा है. यमुना नदी में इन मौतों के पीछे सबसे बड़ा कारण यमुना में जगह-जगह बड़े गहरे गड्ढे हैं. ये गड्डे कहीं ना कहीं खनन माफियाओं ने जगह-जगह यमुना में किए हैं. बुराड़ी से वजीरबाद तक बड़े पैमाने पर रेत खनन का काम होता, जिस पर अंकुश लगाने में प्रशासन सुस्त नजर आ रहा है. जिसका खामियाजा आम लोगों को अपनी जान गवा कर भुगतना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें:Neighbors Attacked with Knife: बॉल लगने पर बच्चे को डांटना बुजुर्ग को पड़ा भारी, पड़ोसियों ने किया चाकू से हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details