दिल्ली

delhi

wrestlers protest: एक नाबालिग के द्वारा शिकायत दर्ज की गई, यह बात WFI अध्यक्ष को कैसे पता चली ? कुश्ती खिलाड़ियों ने लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Apr 29, 2023, 6:07 PM IST

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण के खिलाफ यौन शोषण मामले में दो एफआईआर दर्ज की है. बावजूद उसके कुश्ती खिलाड़ियों का धरना जारी है. अब बजरंग पूनिया ने कुश्ती महासंघ के ऊपर प्रेस कॉन्फ्रेंस गंभीर आरोप लगाए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के ऊपर प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का आज सातवां दिन है. शनिवार सुबह कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब कुश्ती खिलाड़ियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिया. इस दौरान बजरंग पूनिया ने कुश्ती महासंघ के ऊपर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा है कि बृजभूषण के खिलाफ एक नाबालिग के द्वारा शिकायत दर्ज की गई है. यह बात उनको कैसे पता चली ? पूनिया ने कहा कि कुछ लोग आंदोलन को बदनाम करना चाहते हैं.

कॉन्फ्रेंस के दौरान विनेश फोगाट ने बृजभूषण शरण पर कई गंभीर आरोप लगाए. फोगाट बोलीं, "अभी तक 4 नेशनल प्रतियोगिता छोड़े हैं, जबकि 10 खेले हैं. कोई भी खिलाड़ी देश से बड़ा नहीं है. बृजभूषण जो नियम की बात बोल रहे हैं, वो बेबुनियाद है. हम खिलाड़ियों के सम्मान के लिए ये लड़ाई लड़ रहे हैं."

विनेश फोगाट ने कहा कि आज कहा जा रहा है कि हम लोग नेशनल खेलना नहीं चाहते हैं, यह सरासर झूठ है. मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि मैंने कई नेशनल खेले हैं. मेरे पास कई सर्टिफिकेट्स भी हैं. उन्होंने बृजभूषण शरण के शादी और फोटो वाले सवाल पर कहा है कि हमसे जबरदस्ती शादी का कार्ड बृजभूषण शरण को दिलवाया था.

बजरंग पूनिया ने कहा है कि ब्रज भूषण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो भी आरोप लगाए हैं वह बिल्कुल गलत है. हम पिछले कई दिनों से यहां धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारी बहन बेटियों के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट हुआ है. कई बार शिकायतें की गई, लेकिन मामले को दबा दिया गया. अब जब तक न्याय नहीं मिलेगा, धरना जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि शुक्रवार देर रात दिल्ली पुलिस ने हमारा खाना-पीना भी बंद करवा दिया था. जिसका हमने लाइव भी किया था. खिलाड़ियों को हर तरफ से प्रताड़ित किया जा रहा है, लेकिन इस बात की खुशी है कि देश की जनता खिलाड़ियों के साथ है.

ये भी पढ़ें:sexual harassment case: WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली में दो FIR, पोक्सो एक्ट भी लगा

यौन शोषण के आरोप से घिरे WFI अध्यक्ष: दिल्ली में कुश्ती खिलाडियों ने एक बार फिर से WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर मोर्चा खोल दिया है. पहलवानों को कई नेताओं और संगठनों का समर्थन मिल रहा है. पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की बर्खास्तगी मांग कर रहे हैं. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को स्वतः संज्ञान में लिया और एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया था. कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने WFI अध्यक्ष के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की. वहीं कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है, सिर्फ एक ही परिवार के लोग इस धरना प्रदर्शन में शामिल है.

ये भी पढ़ें:wrestlers protest: सुप्रीम कोर्ट के आदेश का WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने किया स्वागत, बोले-जांच को तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details