दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा में लिफ्ट में आधे घंटे तक फंसे रहे तीन बच्चे और तीन महिलाएं, वीडियो वायरल

By

Published : Dec 14, 2022, 9:56 AM IST

noida news
लिफ्ट में फंसने की घटना

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में लिफ्ट में बच्चे व बुजुर्ग महिलाओं के फंसने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ताजा मामला बिसरख थाना क्षेत्र की पंचशील हाइनिश सोसाइटी का है. यहां दो टावर में लिफ्ट में फंसने की घटना हुई है. लोग बहुत डरे हुए हैं.

लिफ्ट में फंसने की घटना

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा की सोसाइटियों में लिफ्ट खराब होने व लिफ्ट में लोगों के फंसने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला बिसरख थाना क्षेत्र की पंचशील हाइनिश सोसाइटी का है. यहां मंगलवार को दो टावर में लिफ्ट अटकने की घटना हुई है. सुबह के समय टावर-2 में बच्चे को बस टॉप तक छोड़ने जा रही 58 वर्षीय बुजुर्ग महिला और चार वर्षीय बच्चा 20 मिनट तक फंसे रहे. जबकि दोपहर में स्कूल से बच्चों को लेकर टावर आठ में रहने वाले तीन महिला और बच्चे 30 मिनट से अधिक तक फंसे रहे. महिला और बच्चों के रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सोसाइटी के दो फ्लोरों के बीच अटकी हुई लिफ्ट का दरवाजा खोल कर बच्चों और महिलाओं को रेस्क्यू करने का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें महिलाओं को कहते सुना जा सकता है कि वे पिछले 30 मिनट से लिफ्ट में फंसी हुई है और अलार्म बजने पर भी कोई मदद के लिए नहीं पहुंचा. बच्चे और महिलाएं काफी देर तक चिल्लाते रहे, जिसके बाद लोगों ने उनकी चीख पुकार सुनकर मेंटेनेंस की टीम को बुलाकर अटकी हुई लिफ्ट का दरवाजा खोल कर इन महिलाओं को निकाला. फ्लोर नंबर 305, 1703 और 1003 में रहने वाली तीन महिलाएं बस स्टॉप से बच्चों को लेकर आ रही थीं. आरोप है कि बीच फ्लोर पर आने के दौरान लिफ्ट अचानक लाइट जाने के बाद बंद हुई, इसमें तीन महिला सहित कुछ बच्चे थे जो लिफ्ट में फंस गए.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में स्ट्रीट डॉग्स को लेकर भिड़े दो पक्ष, 8 महिलाएं और 6 पुरुष गिरफ्तार

इसी सोसायटी में सुबह के समय टावर-2 में बच्चे को बस टॉप तक छोड़ने जा रही 58 वर्षीय बुजुर्ग महिला और चार वर्षीय बच्चा 20 मिनट तक फंसे रहे. पंचशील हाइनिश सोसाइटी की टावर-2 के निवासी भुवनेश गौतम ने बताया कि सुबह के समय मेरी 59 वर्षीय मम्मी बेटे को स्कूल के लिए बस टॉप पर छोड़ने के लिए घर से निकली थी. बस के ड्राइवर का लगातार कॉल आ रहा था, उनका बेटा बस स्टाप पर नहीं पहुंचा है. वे जब भाग कर लिफ्ट पर पहुंचे तो पता चला दोनों लोग बीच फ्लोर पर लिफ्ट में अटके हुए थे, जिसके बाद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद 20 मिनट के बाद इनको लिफ्ट से बाहर निकाला. सभी लोग बेहद डरे हुए दिखाई दे रहे हैं, आए दिन घटनाएं हो रही हैं. इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details