दिल्ली

delhi

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश, जानें IMD का अपडेट

By

Published : Jun 4, 2023, 9:54 AM IST

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शुरू हुई बारिश

राजधानी दिल्ली में रविवार की शुरुआत सुहावने मौसम के साथ हुई, हालांकि मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में फिर से तापमान में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शुरू हुई बारिश

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाके में रविवार सुबह-सुबह झमाझम बारिश शुरू हो गई है. दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. यहां गर्जन के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो रही है. जबकि 30-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चली है. बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

मौसम विभाग ने बताया कि राजधानी में शनिवार को आसमान साफ रहा. तेज धूप निकलने से अधिकतम तापमान में डेढ़ डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान में करीब 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी देखी गई. IMD के अनुसार रविवार को भी आकाश में आंशिक बादल छाए रहने का अनुमान लगाया. इस दौरान तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है. इसके बाद अगले सप्ताह तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी. वहीं एनसीआर में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में बरकरार है. एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद में हवा सबसे स्वच्छ, यानी संतोषजनक श्रेणी में रही है.

ये भी पढ़ें:Delhi Weather Update: आज आंधी के साथ हो सकती है बारिश, जानें IMD का अपडेट

दिल्ली में कैसा रहेगा तापमान:मौसम विभाग ने आज दिल्ली में गरज के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है. इसके बाद 5 जून को भी एक दो जगहों पर अधिकतम तापमान में मामूली बढ़त देखी जा सकती है. 5-6 जून को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, आंधी-बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत का अधिकतम तापमान 6 जून तक 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें:IMD की भविष्यवाणी- कुछ दिनों में होगी भारी बारिश, जानें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details