दिल्ली

delhi

दिल्ली में आज फिर हुई झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहावना, गर्मी से मिली राहत

By

Published : Mar 19, 2023, 9:37 PM IST

राजधानी दिल्ली में बारिश के कारण मौसम सुहाना बना हुआ है. इससे दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक 21 मार्च के बाद मौसम साफ हो जाएगा और एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. मार्च में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली में झमाझम बारिश

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में शनिवार को हुई बारिश के बाद से मौसम सुहाना बना हुआ है, जिसके बाद से मौसम में हल्की ठंड देखने को मिल रही है और पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे. लेकिन रविवार को करीब तीन बजे के समय दिल्ली में फिर से मौसम ने करवट ली और कई इलाकों में रिमझिम बारिश शुरू हो गई. बारिश के बाद से ही दिल्लीवासी इसे इंजॉय कर रहे हैं.

वहीं, मौसम विभाग (आईएमडी) की मानें तो राजधानी दिल्ली में मौसम अभी सुहाना बना रहेगा और हल्की बारिश या फिर बौछार होने की संभावना बनी हुई है. रविवार दोपहर बाद से दिल्ली के मौसम में अचानक से बदलाव हुआ है और राजधानी दिल्ली के साउथ दिल्ली सेंटर और नई दिल्ली इलाके के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इससे जहां एक तरफ दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है, तो वहीं दूसरी तरफ किसानों के चेहरों पर निराशा देखी जा रही है.

बता दें, कल देश की राजधानी दिल्ली में हुई तेज बारिश के बाद फसलों को नुकसान होता हुआ दिखाई दे रहा है. दिल्ली में हुई बारिश के बाद लोगों के चेहरों पर खुशी देखी जा रही है, क्योंकि बीते कई दिनों से लगातार दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही थी.

मौसम विभाग के अनुसार, 20 मार्च के दिन एक बार फिर मौसम खराब देखने को मिल सकता है. इस दौरान बादलों के साथ तेज हवाएं और बारिश देखने को मिल सकती है. साथ ही संभावना जताई जा रही है कि यहां ओला भी गिर सकता है. वहीं इस दौरान हवा की रफ्तार 30-40 किमी प्रतिघंटा रहने की संभावना है. इस दौरान राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः यमुना में नजर आया बड़ी मात्रा में सफेद रंग का झाग, अमोनिया की मात्रा बढ़ने से पानी की आपूर्ति पर पड़ेगा असर

बता दें, मार्च में पहली बार तापमान 25 डिग्री के स्तर पर पहुंच गया है. वहीं इससे पूर्व फरवरी में तापमान 25 डिग्री पहुंचा था. 21 मार्च के बाद फिर मौसम साफ हो जाएगा और अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. 22 से 24 मार्च के बीच अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री रहने का अनुमान जताया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः Rajasthan Phone Tapping Case: फोन टैपिंग मामले में 7वीं बार होगी CM अशोक गहलोत के ओएसडी से पूछताछ

ABOUT THE AUTHOR

...view details