दिल्ली

delhi

MCD Election 2022: मॉडल मतदान केंद्र पर वोटिंग जारी, पिंक बूथ लोगों के आकर्षण का केंद्र

By

Published : Dec 4, 2022, 12:56 PM IST

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए आज मतदान जारी है. मतदान केंद्रों पर लोगों का जोश दिखाई दे रहा है. चुनाव आयोग की तरफ से भी मॉडल बनाकर लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

delhi news
मॉडल मतदान केंद्र पर वोटिंग जारी

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर आज दिल्ली में मतदान जारी है. मतदान केंद्रों पर लोगों का जोश दिखाई दे रहा है. सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं चुनाव आयोग की तरफ से भी मॉडल बनाकर लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

चुनाव आयोग द्वारा बनाए गए मॉडल मतदान केंद्रों में जहां एक तरफ गुब्बारों से सजे हुए प्रतीक्षा स्थल है. वहीं चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त किए गए कर्मचारी लोगों की मदद कर रहे हैं. हालांकि इस दौरान कई लोग मतदान पर्ची न मिलने पर कुछ परेशान नजर आए, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन लोगों को केवल वोटर आईडी और आधार कार्ड के जरिए ही मतदान करने में मदद की.

लाजपत नगर पार्ट 2 स्थित हेमू कॉलानी सीनियर सेकेंडरी स्कूल को मॉडल भूत बनाया गया है. मॉडल मतदान केंद्र होने के चलते यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है. जहां एक तरफ चुनाव आयोग द्वारा नियुक्ति किए गए सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. वहीं स्थानीय पुलिस भी लगातार गश्त कर रही है. आग व अन्य किसी घटना को लेकर मतदान केंद्र के बाहर ही फायर बिग्रेड तैनात की गई है.

ये भी पढ़ें :MCD Election 2022: चुनाव लोकतंत्र का पर्व तो मतदान केंद्र ऐसा की मन मोह ले

वहीं, तिलक नगर में बने पिंक बूथ लोगों के आकर्षण का केंद्र बन रहा है. लोग वहां वोट डालने के बाद सेल्फी भी ले रहे हैं. लोगों का का कहना है कि आज त्यौहार जैसा माहौल लग रहा है. पिंक मतदान केंद्र पर लोगों के बैठने से लेकर पानी और अन्य व्यवस्थाएं भी की गई है.

ये भी पढ़ें :एमसीडी की सत्ता का 1.45 करोड़ वोटर करेंगे फैसला, वोटिंग सुबह 8 बजे से

ABOUT THE AUTHOR

...view details