दिल्ली

delhi

दिल्ली ट्रेड फेयर: हरियाणा पवेलियन में विजिटर्स का पगड़ी पहनाकर स्वागत, ढोल की ताल पर थिरके लोग

By

Published : Nov 19, 2022, 8:51 PM IST

दिल्ली ट्रेड फेयर में आने वाले विजिटर का स्वागत पगड़ी पहना कर किया जा रहा है. लाल, हरा और अन्य रंगों की पगड़ी यहां पर विशेष तौर पर रखी गई हैं. इस बार ट्रेड फेयर की थीम वोकल फॉर लोकल (vocal for local) लोकल टू ग्लोबल है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: फिल्म टाइगर जिंदा है का एक गीत स्वैग से करेंगे सबका स्वागत आपने सुना ही होगा. फिल्म का यह गीत दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित ट्रेड फेयर के हरियाणा पवेलियन पर सटीक बैठ रहा है. दरअसल, यहां पर आने वाले विजिटर्स का स्वागत पगड़ी पहना कर किया जा रहा है. यहांविशेष तौर परलाल, हरा और अन्य रंगों की पगड़ी रखी गई है. यहां बताते चलें कि इंडिया ट्रेड प्रोमोशन आर्गनाइजेशन (आईटीपीओ) के तत्वावधान में इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का आयोजन किया गया है.


इस बार ट्रेड फेयर की थीम वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल है. शुरू के चार दिन बिजनेस क्लास के बाद शनिवार से आम लोगों के लिए फेयर का दरवाजा खोल दिया गया है. यहां काफी संख्या में लोगों ने भारतीय संस्कृति और खान पान का आनंद उठा रहे हैं.

दिल्ली ट्रेड फेयर


हरियाणा पवेलियन में खट्टर सरकार के द्वारा आम जन के हित में शुरू किए गई योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया है. साथ ही हरियाणा की कला संस्कृति भी यहां के कलाकार दिखा रहे हैं. इसी वजह से भारी संख्या में लोग यहां पर पहुंच रहे हैं. खास बात यह है कि यहां पर एक सूचना दी जा रही है कि हरियाणा पवेलियन में आपका स्वागत है और आप हरियाणवी पगड़ी पहनकर सेल्फी जरुर लें.

ये भी पढ़ें:दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का दावा करने वाली भाजपा, केजरीवाल से डर गई है_ गोपाल राय

हरियाणा पवेलियन में ढोल की ताल पर कलाकार कमर थिरकाते हुए नजर आ रहे हैं. यहां से गुजरने वाले लोग इन्हें देखने के लिए अपने कदम को कुछ देर के लिए जरुर रोक लेते हैं. यह कलाकार हरियाणा के विभिन्न शहर से आए हैं. इनका मानना है कि इससे हरियाणा कल्चर को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही कलाकारों को काम भी मिलेगा.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details