दिल्ली

delhi

मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका पर फैसला आज

By

Published : Jul 15, 2022, 7:24 AM IST

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट का सेशंस कोर्ट आज मोहम्मद जुबैर के जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगा. एडिशनल सेशंस जज देवेंद्र कुमार जांगला ने 14 जुलाई को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

Patiala House court
Patiala House court

नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट का सेशंस कोर्ट आज फैक्ट चेक से जुड़ी वेबसाइट Alt news के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर द्वारा दिल्ली में दर्ज एफआईआर के मामले में दायर जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगा. एडिशनल सेशंस जज देवेंद्र कुमार जांगला ने 14 जुलाई को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

सुनवाई के दौरान जुबैर की ओर से पेश वकील वृंदा ग्रोवर ने कहा था कि जुबैर के जिस ट्वीट को लेकर एफआईआर दर्ज किया गया है, वह 1983 में बनी फिल्म 'किसी से ना कहना' से ली गई है. 2 जुलाई को दिल्ली में दर्ज एफआईआर के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने जुबैर की जमानत याचिका खारिज कर दिया था. जुबैर को 27 जून को गिरफ्तार किया गया था. जुबैर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. धार्मिक भावनाएं भड़काने के अलावा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जुबैर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी, 201 और एफसीआरए की धारा 35 की धाराओं को भी जोड़ा है.

जुबैर के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सीतापुर में भी एफआईआर दर्ज किया गया है. ये एफआईआर तीन संतों तो हेटमोंगर बताकर ट्वीट करने के मामले में दर्ज किया गया है. सीतापुर में दर्ज एफआईआर के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को जुबैर को अगले आदेश तक के लिए अंतरिम जमानत दी थी. सीतापुर के अलावा यूपी में जुबैर के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details