दिल्ली

delhi

आम जनता के लिए खुला ट्रेड फेयर, कोविड नियमों का करना होगा पालन

By

Published : Nov 19, 2021, 1:58 PM IST

40वां इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (India International Trade Fair) आम जनता के लिए आज से खुल गया है. लोग सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक ट्रेड फेयर में प्रवेश कर सकेंगे.

Trade fair open to general public
Trade fair open to general public

नई दिल्ली:दुनिया का मेला कहे जाने वाला 40वां इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (India International Trade Fair) आम जनता के लिए आज से खुल गया है. लोग सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक ट्रेड फेयर में प्रवेश कर सकेंगे. ट्रेड फेयर की टिकट www.bookmyshow.com और दिल्ली मेट्रो के 65 स्टेशनों से खरीदी जा सकती है. लेकिन टिकट सुप्रीम कोर्ट (प्रगति मैदान) मेट्रो स्टेशन पर नहीं मिलेगी.

आईटीपीओ अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 के नियमों का सुचारू रूप से पालन हो सके. इसी के मद्देनजर प्रतिदिन 25 हजार टिकट की बिक्री की जाएगी. कार्य दिवस में ट्रेड फेयर में वयस्कों के लिए 80 रुपये और बच्चों के लिए टिकट का मूल्य 40 रुपये रखा गया है. छुट्टी के दिन वयस्कों के लिए 150 रुपये और बच्चों के लिए 60 रुपये टिकट का दाम है. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों के लिए प्रवेश नि:शुल्क है.

ये भी पढ़ें: ट्रेड फेयर में मिलेगा मुरैना की मशहूर गजक का जायका

पर्यटक गेट नंबर चार, 5ए और 5बी भैरो रोड और गेट नंबर 10 सुप्रीम कोर्ट (प्रगति मैदान) मेट्रो स्टेशन से कर सकते हैं. आईटीपीओ के अधिकारियों ने ट्रेड फेयर घूमने के लिए आ रहे पर्यटकों को सलाह दी है कि वह सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें, क्योंकि प्रगति मैदान पार्किंग की सुविधा नहीं है. भैरो मार्ग पर पेड पार्किंग की सुविधा है. सार्वजनिक परिवहन से सफर करने पर वह ट्रेड फेयर के चलते होने वाले ट्रैफिक जाम से भी बच सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Trade Fair में मिल रहा 51 हजार रुपये का गुड़, जानिए क्या है खासियत...

ट्रेड फेयर घूमने आने वाले लोगों को कोविड-19 नियमों का पालन करना होगा. इसके तहत मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है. वहीं नियमों का पालन सुनिश्चित कराने को लेकर सिविल डिफेंस वालंटियर भी तैनात किए गए हैं. इस साल ट्रेड फेयर में उत्तर प्रदेश और झारखंड फोकस राज्य और बिहार पार्टनर राज्य है.

विश्वसनीय खबरों के लिये करें ईटीवी भारत एप डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details