दिल्ली

delhi

ट्रेड फेयर: आम जनता के लिए टिकट बुकिंग शुरू, ऑनलाइन और मेट्रो स्टेशन से खरीद सकते हैं टिकट

By

Published : Nov 16, 2021, 1:58 PM IST

प्रगति मैदान में इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर चल रहा है. आज जनता के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गई है. 19 नवंबर से ट्रेड फेयर आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

Ticket booking started
Ticket booking started

नई दिल्ली:प्रगति मैदान में इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (IITF) चल रहा है. वहीं पब्लिक डेज के टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है. पर्यटक ट्रेड फेयर के लिए टिकट www.bookmyshow.com पर जाकर टिकट ले सकेंगे. मालूम हो कि 19 नवंबर से ट्रेड फेयर आम जनता के लिए खुलेगा. फिलहाल ट्रेड फेयर में बिजनेस डेज चल रहा है बिजनेस डेज 18 नवंबर तक रहेगा.

पर्यटक ट्रेड फेयर की टिकट www.bookmyshow.com पर जाकर ले सकते हैं. इसके अलावा पर्यटक दिल्ली मेट्रो के 65 विभिन्न स्टेशनों से भी टिकट खरीद सकते हैं. लेकिन पर्यटक दिल्ली मेट्रो के सुप्रीम कोर्ट (प्रगति मैदान) मेट्रो स्टेशन से टिकट नहीं ले सकते हैं. इस साल टिकट के दाम भी बढ़े हैं जिसके तहत शनिवार, रविवार और छुट्टी के दिन वयस्कों का टिकट 150 रुपये का है, जबकि कार्य दिवस के दिन 80 रुपये का होगा. इसके अलावा बच्चों की टिकट कार्य दिवस में 40 रुपये और वीकेंड में 60 रुपये ही है. वहीं वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगों को निःशुल्क प्रवेश मिलेगा.

ये भी पढ़ें: ट्रेड फेयर : पर्यटकों को ढीली करनी पड़ेगी जेब, टिकट के दाम में हुआ इजाफा

18 नवंबर तक बिज़नेस डेज होंगे. वहीं ट्रेड फेयर आम जनता के लिए 19-27 नवंबर तक रहेगा. इसके अलावा आम जनता ट्रेड फेयर घूमने के लिए सुबह 10 बजे से शाम 5:30 तक आ सकते हैं. ट्रेड फेयर का इस साल थीम आत्मनिर्भर भारत रखा गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश और झारखंड फोकस राज्य है और पार्टनर राज्य बिहार है.

विश्वसनीय खबरों के लिये करें ईटीवी भारत एप डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details