दिल्ली

delhi

दिल्ली: गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी हमले का खतरा, IB ने किया अलर्ट

By

Published : Jan 2, 2020, 11:41 AM IST

गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए भारतीय खुफिया विभाग ने पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. इसे ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सभी प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.

delhi police
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पूर्व आतंकी हमला हो सकता है. इसके लिए बकायदा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी द्वारा साजिश रची जा रही है. यह जानकारी दिल्ली पुलिस के साथ सांझा करते हुए भारतीय खुफिया विभाग ने पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. इसे ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सभी प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.

दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी हमले का खतरा

आतंकी हमले की तलाश में पाकिस्तान
पुलिस को खुफिया विभाग की तरफ से बताया गया है कि पिछले कुछ समय से कश्मीर एवं अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर भारत द्वारा लिए गए फैसले से पाकिस्तान परेशान है. वह लगातार भारत में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए मौका तलाश रहा है.

किए गए सुरक्षा के कड़े इस्तेज़ाम

खासतौर से वह दिल्ली को निशाना बनाना चाहते हैं क्योंकि यहां प्रधानमंत्री से लेकर गृह मंत्री तक रहते हैं. इसके लिए वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ बैठक के बाद दिल्ली के लिए आतंकी भेजे गए हैं. यह आतंकी बाजार, मॉल या किसी धार्मिक स्थल को निशाना बना सकते हैं.

सीसीटीवी कैमरों की मदद से रखी जा रही है निगरानी
गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस है अलर्टपुलिस का कहना है कि गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर वह पहले से ही अलर्ट पर हैं. इंडिया गेट के आसपास न केवल दिल्ली पुलिस बल्कि अर्द्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है. इसके साथ ही प्रमुख बाजारों, मॉल, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों पर भी सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं.बॉर्डर पर भी बढ़ाई गई सुरक्षापुलिस के अनुसार आतंकी हमले के खतरे को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. यहां पर गाड़ियों की जांच करने के बाद ही उन्हें दिल्ली में दाखिल होने दिया जा रहा है. इसके अलावा पड़ोसी राज्यों के साथ तालमेल कर सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है.
Intro:नई दिल्ली
राजधानी में गणतंत्र दिवस से पूर्व आतंकी हमला हो सकता है. इसके लिए बकायदा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी द्वारा साजिश रची जा रही है. यह जानकारी दिल्ली पुलिस के साथ सांझा करते हुए भारतीय खुफिया विभाग ने पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. इसे ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सभी प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.


Body:पुलिस को खुफिया विभाग की तरफ से बताया गया है कि पिछले कुछ समय से कश्मीर एवं अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर भारत द्वारा लिए गए फैसले से पाकिस्तान परेशान है. वह लगातार भारत में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए मौका तलाश रहा है. खासतौर से वह दिल्ली को निशाना बनाना चाहते हैं क्योंकि यहां प्रधानमंत्री से लेकर गृह मंत्री तक रहते हैं. इसके लिए वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ बैठक के बाद दिल्ली के लिए आतंकी भेजे गए हैं. यह आतंकी बाजार, मॉल या किसी धार्मिक स्थल को निशाना बना सकते हैं.


गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस है अलर्ट
पुलिस का कहना है कि गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर वह पहले से ही अलर्ट पर हैं. इंडिया गेट के आसपास न केवल दिल्ली पुलिस बल्कि अर्द्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है. इसके साथ ही प्रमुख बाजारों, मॉल, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों पर भी सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं.


Conclusion:बॉर्डर पर भी बढ़ाई गई सुरक्षा
पुलिस के अनुसार आतंकी हमले के खतरे को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. यहां पर गाड़ियों की जांच करने के बाद ही उन्हें दिल्ली में दाखिल होने दिया जा रहा है. इसके अलावा पड़ोसी राज्यों के साथ तालमेल कर सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details