दिल्ली

delhi

8542 होम गार्ड्स का कार्यकाल 30 सितंबर तक बढ़ाया गया

By

Published : Apr 6, 2023, 11:04 PM IST

कमांडेंट होम गार्ड डीएस रावत द्वारा जारी एक सर्कुलर में कहा गया है कि 8542 होम गार्ड्स (4321 पुलिस + 4221 डीटीसी) का कार्यकाल जो 31 मार्च तक पूरा हुआ है, उनका कार्यकाल आगे बढ़ाते हुए 30 सितंबर 2023 तक किया जाता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में तैनात होम गार्ड वॉलिंटियर्स के लिए खुशखबरी है. होम गार्ड वॉलिंटियर्स का कार्यकाल 5 माह के लिए बढ़ा दिया गया है. इस संबंध में डायरेक्टर जनरल ऑफ होम गार्ड्स की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है. कमांडेंट होम गार्ड डीएस रावत द्वारा जारी इस इस सर्कुलर में कहा गया है कि 8542 होम गार्ड्स (4321 पुलिस + 4221 डीटीसी) का कार्यकाल जो 31 मार्च तक पूरा हुआ है, उनका कार्यकाल आगे बढ़ाते हुए 30 सितंबर 2023 तक किया जाता है.

इस फैसले का दिल्ली में कार्यरत होम गार्ड्स को काफी राहत मिलेगी. मालूम हो दिल्ली में कोविड के मामले तेजी से बढ़ने के वक्त इन होम गार्ड्स ने अपनी जान की परवाह किए बिना ड्यूटी की थी. लेकिन कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले ये होम गार्ड वॉलिंटियर्स कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने से व्याकुल थे. बहरहाल, अब उन्हें 5 माह के राहत मिल गई है.

कोविड में लगाई जाएगी ड्यूटी
दिल्ली में जिस तरह से कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है, उसे देखते हुए दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की सुविधा के लिए होम गार्ड वॉलिंटियर्स की तैनाती की जाएगी. इससे कोरोना की जांच के लिए अस्पताल आने वाले लोगों को मदद मिल सकेगी.


कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने को लेकर कर चुके हैं प्रदर्शन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से थोड़ी ही दूरी पर दिल्ली में तैनात होम गार्ड वॉलिंटियर्स प्रदर्शन भी कर चुके हैं. जनवरी में भारी संख्या में वॉलिंटियर्स ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था. इस प्रदर्शन में वॉलिंटियर्स ने नौकरी में बहाल रखने की मांग की थी. हालांकि उस वक्त सीएम केजरीवाल की तरफ से कोई आश्वासन नहीं मिला था.

ये भी पढ़ें:Fake Call center Busted: प्रतिबंधित चाइनीज ऐप्स के माध्यम से लोन देकर करते थे धन उगाही, 28 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details