दिल्ली

delhi

मंकीपॉक्स का संदिग्ध मरीज एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jul 27, 2022, 12:09 PM IST

24 जुलाई को दिल्ली में मंकीपॉक्स से संक्रमित पहला केस मिला था. इसके बाद एक और संदिग्ध मरीज को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि अभी इस मरीज में मंकीपॉक्स की पुष्टी नहीं हुई है. लेकिन संदेह के आधार पर व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि मंकीपॉक्स से देश में अब तक चार मामले आ चुके हैं.

मंकीपॉक्स का संदिग्ध मरीज एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती
मंकीपॉक्स का संदिग्ध मरीज एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली:दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में मंकीपॉक्स से संक्रमित होने के संदेह में एक व्यक्ति को भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक संदिग्ध व्यक्ति की उम्र लगभग 30 वर्ष बताई जा रही है. मंकीपॉक्स के अब तक देश में 4 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. जिनमें तीन केरल और एक के दिल्ली से आया है.

दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती संदिग्ध मरीज को बुखार और शरीर पर चकत्ते थे. जांच के लिए मरीज का सैंपल लेबोरेटरी भेज दिया गया है. हालांकि अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है. संदिग्ध मरीज फिलहाल अस्पताल में डॉक्टरों की निकरानी में है.

मंकीपॉक्स को लेकर दिल्ली सरकार के द्वारा लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल को नोडल सेंटर बनाया गया है. मंकीपॉक्स को लेकर एलएनजेपी अस्पताल में 6 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. यहां पर मरीजों को देखने के लिए 20 डॉक्टर, नर्स, टेक्नीशियन आदि स्टाफ तैनात किए गए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details