दिल्ली

delhi

fire broke out in bus: एक्सप्रेसवे पर चलती डबल डेकर बस में अचानक लगी आग, 60 यात्रियों ने इमरजेंसी विंडो से कूदकर बचाई जान

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 15, 2023, 6:14 PM IST

नोएडा सेक्टर 96 के पास दिल्ली से सीवान जा रही डबल डेकर बस में अचानक आग लग गई. डबल डेकर बस में जब आग लगी तब बस में 60 लोग सवार थे. हालांकि, घटना पर वक्त रहते काबू पा लिया गया और किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ.

Etv Bharat
Etv Bharat

एक्सप्रेसवे पर चलती डबल डेकर बस में अचानक लगी आग

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा की सड़क पर उस वक्त अफरातफरी मच गई जब बीच सड़क पर चल रही डबल डेकर बस में आग लग गई. नोएडा थाना सेक्टर 39 क्षेत्र स्थित सेक्टर 96 के पास नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर अचानक तेज रफ्तार डबल डेकर बस में आग लग गई. कुछ ही क्षणों में देखते ही देखते पूरी बस आग का गोला बन गई. समय रहते चालक ने बस को रोका और बस में बैठे यात्रियों ने इमरजेंसी दरवाजे से कूद कर अपनी जान बचाई.

60 यात्री थे सवार: नोएडा थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 37 से डबल डेकर एसी डीलक्स बस में सवार होकर करीब 60 यात्री बिहार के सिवान के लिए रवाना हुए थे. बस जैसे ही सेक्टर 96 के पास एक्सप्रेस वे पर पहुंची वैसे ही यूपी 53 जीटी 2907 सुपर डीलक्स बस में अचानक आग लग गई. जब तक कोई कुछ समझ पाते तब तक बस में आग फैल गई थी.

समय रहते चालक द्वारा बस को रोड किनारे लगाया गया और सभी यात्रियों ने इमरजेंसी दरवाजे से कूद कर किसी तरह अपनी जान बचाई. कुछ देर के लिए एक्सप्रेस वे पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई. आग लगने की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब आधा दर्जन गाड़ियां पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया. सभी यात्री समय रहते बस से निकल गए और किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई.

ये भी पढ़ें:Fire Incident In Car: एक्सप्रेसवे पर चलती गाड़ी में लगी आग, सवार मां बेटे ने कूद कर बचाई जान

शॉर्ट सर्किट से लगी आग:एसीपी वन रजनीश वर्मा ने बताया कि बस में करीब 60 यात्री सवार थे और सभी सकुशल हैं. आग पूरी तरह से बुझा ली गई है. प्रथम दृष्टया बस में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना लग रहा है. मामले की जांच की जा रही है. मौके से बस के चालक और परिचालक गायब हैं, बस मालिक से संपर्क किया जा रहा है. बस को हाईवे से किनारे कर यातायात को सुचारू रूप से चालू कराया गया है.

ये भी पढ़ें:Fire in car: चलती कार में आग लगने पर चालक ने कूदकर बचाई जान, हाइवे पर लगा जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details