दिल्ली

delhi

दिल्ली में छात्रों ने किया शिक्षक पर हमला, शिक्षकों ने लगाई शिक्षा मंत्री से गुहार

By

Published : Jan 5, 2023, 8:42 PM IST

पालम स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय नंबर 2 में रेमेडियल क्लास लेने जा रहे टीजीटी मैथ्स के शिक्षक कुकू लखेरा पर छात्रों ने बुरी तरह से हमला कर दिया गया, जिसमें शिक्षक को चोटें आई हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

छात्रों ने किया शिक्षक पर हमला
छात्रों ने किया शिक्षक पर हमला

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में छात्रों का भविष्य संवारने वाले शिक्षकों को अब अपनी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है. गुरुवार को पालम स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय नंबर 2 में रेमेडियल क्लास लेने जा रहे टीजीटी मैथ्स के शिक्षक कुकू लखेरा पर छात्रों ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया. अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

शिक्षा मंत्री से लगाई गुहार
गवर्मेंट स्कूल टीचर एसोसिएशन (gsta) के जनरल सेक्रेटरी अजय वीर यादव ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को टैग किया. उन्होंने लिखा कि मनीष सर आज, मैथ्स के शिक्षक कुकू लखेरा पर छात्रों द्वारा हमला किया गया है. शिक्षकों पर ये हमले कब रुकेंगे? शिक्षकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी किसकी है.

बता दें कि राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश चल रहा है. इस दौरान आठवीं तक के छात्रों का अवकाश है जबकि नौवीं से बारहवीं क्लास के छात्रों की रेमेडियल क्लास आयोजित हो रही है. इस कड़ी में टीजीटी मैथ्स के शिक्षक कुकू लखेरा पालम स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय नंबर 2 में रेमेडियल क्लास में छात्रों को पढ़ाने के लिए जा रहे थे. स्कूल परिसर में दाखिल होने के बाद छात्रों द्वारा शिक्षक पर बुरी तरह से हमला कर दिया गया. मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी किया था जिसमें निर्देश दिए गए थे कि शिक्षक छात्रों को शारीरिक दण्ड नहीं देंगे.

शिक्षक संघ ने भी उठाई आवाज
ऑल इंडिया गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन के महासचिव शोएब राणा ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षको पर जानलेवा हमलों को संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शिक्षक अपने आपको स्कूलों में असुरक्षित महसूस करते हैं. शिक्षकों की सुरक्षा का कोई पुख़्ता इन्तज़ाम नहीं है. शिक्षामंत्री और शिक्षा निदेशक से निवेदन है कि शिक्षकों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं और दोषियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः LG ने 10 BJP नेताओं को मनोनीत किया पार्षद, केजरीवाल बोले- ये गैरकानूनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details