दिल्ली

delhi

Wrestlers Protest: बढ़ सकती हैं बृजभूषण की मुश्किलें, 4 गवाहों ने आरोपों को बताया सही

By

Published : Jun 4, 2023, 11:52 AM IST

Etv Bharat

दिल्ली पुलिस ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामलों में करीब 125 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इनमें से 4 गवाह ने बृजभूषण शरण के खिलाफ बयान दिया है और पहलवानों के आरोपों को सही ठहराया है.

नई दिल्लीः महिला पहलवानों द्वारा भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही पुलिस ने इस मामले में अब तक करीब 125 लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं. वहीं इस पूरे मामले में पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान बालिग तो नहीं है. दरअसल, इस पहलवान के परिवार के ही एक सदस्य ने उसके बालिक होने का दावा किया है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले में जो बर्थ सर्टिफिकेट मिला है, वह दिल्ली का है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार अगर कथित नाबालिग महिला पहलवान के बारे में यह साबित हो जाता है कि वह बालिग है तो फिर उसके साथ ही उसके पिता के खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की जा सकती है. मामले की जांच कर रही नई दिल्ली जिले की एसआईटी तमाम सबूतों को इकट्ठा करने में लगी हुई है. वहीं, इस मामले में करीब 125 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक इनमें से 4 गवाहों ने पीड़ित महिला पहलवानों के आरोपों को सही बताया है. ऐसे में अब बृजभूषण की परेशानी बढ़ सकती है. सभी 4 गवाह 125 संभावित गवाहों में से हैं, जिनके बयान दिल्ली पुलिस ने दर्ज किए हैं. इनमें एक ओलंपियन, एक कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट, एक इंटरनेशनल रेफरी और एक स्टेट लेवल की कोच है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में मीडिया से कोई बात नहीं करेंगे, ना ही कोई जानकारी देंगे.

ये भी पढ़ेंः ओडिशा रेल हादसा: प्रारंभिक जांच रिपोर्ट सौंपी गई, PM मोदी ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का वादा किया

बता दें, 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन के उपलक्ष्य में पहलवानों ने संसद भवन से महिला पंचायत करने का ऐलान किया था. महिला पंचायत के लिए प्रदर्शनकारी पहलवानों ने संसद भवन की ओर कूच किया तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इस दौरान दोनों पक्षों में झड़प भी हुई थी जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों को करीब 35 दिन बाद 28 मई को हंगामे के बाद जंतर मंतर से हटा दिया गया था. पहलवान अब भी बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं.

ये भी पढे़ंः World Environment Day: वातावरण को स्वच्छ और खुशनुमा बनाते ये पौधे, जानें इनडोर प्लांट्स की खासियतें

ABOUT THE AUTHOR

...view details