दिल्ली

delhi

निजी स्कूल बस में 6 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण, DCW ने पुलिस को भेजा नोटिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 2, 2023, 12:53 PM IST

दिल्ली महिला आयोग ने एक निजी स्कूल बस में 6 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने नोटिस भेजकर पुलिस से जवाब मांगा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग को एक निजी स्कूल बस में 6 साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न की जानकारी मिली है. इसको लेकर DCW ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने X पर लिखा है कि 'दिल्ली में एक प्राइवेट स्कूल की बस में 6 साल की बच्ची के साथ सीनियर लड़के ने यौन शोषण किया.

लड़की की मां ने हमें बताया कि स्कूल उन पर शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहा है. मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस किया है. स्कूल के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए!'

स्वाति ने आगे लिखा है कि '85 साल की अम्मा हो या 6 साल की बच्ची, कौन सुरक्षित है ?' DCW से मिली जानकरी के मुताबिक, बच्ची दिल्ली के बेगमपुर इलाके के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती है. बच्ची की मां ने बताया कि 23 अगस्त को जब उनकी बेटी की स्कूल बस ने उसको उनकी सोसायटी के गेट पर छोड़ा तो उन्होंने देखा कि उनकी बेटी का बैग यूरीन से गीला हो गया है. उनका आरोप है कि पूछताछ करने पर बच्ची ने बताया कि सीनियर क्लास में पढ़ने वाला एक छात्र स्कूल बस में बच्ची से छेड़छाड़ करता है.

महिला ने कहा कि वह अपने पति के साथ 24 अगस्त को स्कूल गई और घटना की जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को दी. उनका आरोप है कि 25 अगस्त को चेयरमैन ने उन्हें स्कूल में बुलाया और शिकायत वापस लेने को कहा. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि स्कूल के चेयरमैन ने अपनी सोसायटी के लोगों के बीच बच्चे की पहचान उजागर कर दी. घटना से संबंधित सभी बातों को ध्यान रखते हुए DCW ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए आगामी 5 सितंबर तक सभी सवालों के जवाब देने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details