दिल्ली

delhi

पहले मतदाता को दिया गुलाब का फूल, मतदाता बोली पहले मतदान बाद में सभी काम

By

Published : Dec 4, 2022, 10:01 AM IST

Updated : Dec 4, 2022, 3:18 PM IST

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए सिविल लाइन स्थित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय स्थित पोलिंग बूथ पर पहुंची महिला को मतदान केंद्र पर गुलाब फूल दिया गया.

mcd election
पहले मतदाता को दिया गुलाब का फूल

नई दिल्ली : दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए आज मतदान शुरू हो गया है. दिल्ली के सिविल लाइन स्थित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय स्थित पोलिंग बूथ को मॉडल पोलिंग बूथ बनाया गया है. मतदान केंद्र पर पहुंच की पहली महिला मतदाता को गुलाब का फूल देकर स्वागत किया गया. सुबह के समय मतदाताओं की संख्या काफी कम नजर आ रही है, लेकिन मतदान केंद्र पर पहुंची पहली महिला मतदाता का कहना है कि उन्हें ड्यूटी जाना था. इसलिए वह सबसे पहले वोट डालने पहुंची हैं और लोगों से भी अपील करती हैं कि जल्द मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

वहीं, पहली बार मतदान करने वाली एक छात्रा सोनम ने कहा, 'मैं आज पहली बार मतदान करने आई हूं, इसे लेकर मैं उत्साहित हूं. जितना ज़रूरी इस देश में रहना है उतना ही ज़रूरी हमें देश को और बेहतर करने की दिशा में मतदान करना है. मेरे लिए महिला सुरक्षा, सफाई, सड़के बनवाना यह प्राथमिकता है.'

एमसीडी चुनाव के लिए आज मतदान शुरू

दिल्ली नगर निगम चुनाव के (Delhi Municipal Corporation Election) शुरुआती 3 घंटों में मतदान की रफ्तार बेहद सुस्त नजर आई है. लोगों ने बताया कि इस बार साफ-सफाई, नालियों का रखरखाव और सड़कों की खराब हालत विकास का एक बड़ा मुद्दा है, जिसको ध्यान में रखकर वह मतदान कर रहे हैं. बता दें कि एमसीडी चुनाव में मतदान को लेकर 13 हजार से ज्यादा पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं, जिसमें 68 पिंक पोलिंग बूथ और 68 ही मॉडल पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें :MCD Election 2022: चुनाव लोकतंत्र का पर्व तो मतदान केंद्र ऐसा की मन मोह ले

Last Updated :Dec 4, 2022, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details