दिल्ली

delhi

दिल्ली देहात के लोगों को राहत, नहीं भेजा जाएगा हाउस टैक्स का नोटिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 2, 2023, 6:49 PM IST

house tax notice will not sent to delhi Dehat :दिल्ली महापौर डॉ शैली ओबेरॉय ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर दिल्ली देहात के लोगों के लिए बड़ी घोषणा की है .डॉ शैली ओबेरॉय ने कहा है कि दिल्ली देहात के गांव के लोगों को कोई भी नोटिस हाउस टैक्स के नाम पर नहीं दिया जाएगा.ये नगर निगम में 15 साल के बीजेपी शासन के द्वारा रचा गया षड्यंत्र था.हमने गांव के प्रधानों से बात पर चर्चा की और तब हमने ये फैसला लिया है.इस मौके पर 360 गांव के प्रधान सुरेंद्र सोलंकी, डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल भी मौजूद रहे

दिल्ली देहात में नहीं भेजा जाएगा हाउस टैक्स का नोटिस
दिल्ली देहात में नहीं भेजा जाएगा हाउस टैक्स का नोटिस

दिल्ली देहात में नहीं भेजा जाएगा हाउस टैक्स का नोटिस

नई दिल्ली:दिल्ली की महापौर डॉ शैली ओबेरॉय ने शनिवार को दिल्ली देहात के लोगों को बड़ी राहत दी है. दरअसल दिल्ली नगर निगम में पिछले कई दिनों से दिल्ली देहात के गांव के लोगों को हाउस टैक्स का नोटिस दिया जा रहा था. इस पूरे मामले को लेकर राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच सियासत भी देखी जा रही थी. कई बार दिल्ली देहात गांव के प्रधानों ने भी इस चीज का विरोध किया था.

लेकिन शनिवार को दिल्ली की महापौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में किसी को भी हाउस टैक्स के नोटिस नहीं भेजे जाएंगे. उन्होंने सीधे तौर पर नगर निगम में 15 साल तक रही भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी के द्वारा यह षड्यंत्र रचा गया था. लोगों को परेशान किया जा रहा था .हमने कोई नोटिस नहीं बनाया था.बाद में हमें इस बात की जानकारी मिली.

ये भी पढ़ें :मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने संजय सिंह के खिलाफ चार्जशीट की दाखिल

शैली ओबेरॉय ने कहा कि 5 साल तक नगर निगम में भाजपा का शासन रहा इन लोगों ने तमाम तरह की चीज वहां पर बदली और इन ही लोगों के द्वारा वह सारा कुछ तैयार किया गया था .जो गांव वालों को नोटिस दिए जा रहे थे .हमें जब इस बात का पता चला तो उससे पहले हमने गांव के प्रधानों से बात पर चर्चा की और उसके बाद यह फैसला लिया गया है कि अब दिल्ली देहात के गांव के लोगों को कोई भी नोटिस हाउस टैक्स के नाम पर नहीं दिया जाएगा.

बता दें कि यह मुद्दा नगर निगम की बैठक भी काफी उठा था. दिल्ली बीजेपी नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह और निगम पार्षद कमलजीत सेहरावत ने दिल्ली नगर निगम पर और आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि चुनाव से पहले केजरीवाल ने हाउस टैक्स खत्म करने का दिल्ली की जनता से वादा किया था. लेकीन दिल्ली में हाउस टैक्स को हथियार बनाकर लोगों को परेशान किया जा रहा है.

बीजेपी ने कहा था कि उन अधिकृत कॉलोनी की तरह ग्रामीण इलाकों में भी पुराना लाल डोरा, नया लाल डोरा के तहत नोटिस देकर परेशान किया जा रहा है. दिल्ली की महापौर ने इस पूरे मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस देते हुए दिल्ली वासियों को राहत की खबर दी है.
और उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी हमेशा से जनता के हित में काम करती आई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह हम लोगों का ध्यान रखते हैं और जो भाजपा के शासन में लोगों को नोटिस दिए जा रहे थे. वह नोटिस अब नहीं दिए जाएंगे हमने अधिकारियों के साथ बैठक की है.इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पालम 360 गांव के प्रधान सुरेंद्र सोलंकी, डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें :शराब नीति घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आज जनमत संग्रह करेंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल

ABOUT THE AUTHOR

...view details