दिल्ली

delhi

BJP को सिसोदिया के खिलाफ साजिश रचने के लिए माफी मांगनी चाहिए: राघव चड्ढा

By

Published : Nov 26, 2022, 9:34 PM IST

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Rajya Sabha MP Raghav Chadha) ने बीजेपी और उनके शीर्ष नेतृत्व को मनीष सिसोदिया को बदनाम करने की साजिश रचने के लिए माफी मांगने को कहा है. उन्होंने कहा कि सीबीआई के बाद ईडी ने भी कोर्ट में तथाकथित शराब घोटाले की चार्जशीट दाखिल की है. उसमें भी मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा (Rajya Sabha MP Raghav Chadha) ने कहा कि सीबीआई के बाद ईडी ने भी कोर्ट में तथाकथित शराब घोटाले की चार्जशीट दाखिल की है. उसमें भी मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है. बीजेपी और उनके शीर्ष नेतृत्व को मनीष सिसोदिया को बदनाम करने की साजिश रचने के लिए माफी मांगनी चाहिए. भाजपा ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ एफआईआर की. उन्हें शराब घोटाले में आरोपी नंबर वन बताया, लेकिन उनके खिलाफ कोई सुबूत नहीं मिला.

चड्ढा ने कहा कि सीबीआई ने शुक्रवार को तथाकथित एक्साइज पॉलिसी इन्वेस्टिगेशन में चार्जशीट दाखिल की. 10 हजार से अधिक पेजों की चार्जशीट में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम तक नहीं था. उसी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में आज इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) ने चार्जशीट दर्ज की. तीन हजार से अधिक पन्नों की चार्जशीट में भी मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है. पिछले छह महीने से भारतीय जनता पार्टी पानी पी-पीकर मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए हर गली मोहल्ले में जाकर चीखती चिल्लाती हैं. जब इन्वेस्टिगेटिव एजेंसीज ने आज कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की तो उसमें जांच एजेंसियों ने मनीष सिसोदिया का नाम तक नहीं लिया.

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा

उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई दोनों ने मनीष सिसोदिया को क्लीन चिट देने का काम किया है. सीबीआई ने जो एफआईआर दर्ज की, उस एफआईआर का नाम था सीबीआई वर्सेस मनीष सिसोदिया. ईडी की ईसीआइआर का टाइटल ईडी वर्सेस मनीष सिसोदिया था. इन दोनों जांच में मनीष सिसोदिया का चार्टशीट मेंं नाम तक नहीं है.

800 से ज्यादा अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गईःराघव ने कहा कि भाजपा की सीबीआई और ईडी ने पिछले चार महीनों में 800 से ज्यादा अफसरों की फौज लगाई. उन्हें एक ही लक्ष्य दिया गया कि मनीष सिसोदिया को जेल में डालो. जेल में डालने की इस कवायद में 800 से अधिक अफसरों ने 1000 से ज्यादा जगह पर रेड डाली. ये रेड मनीष सिसोदिया के घर, बैंक लॉकर, पैतृक गांव में भी हुई. मनीष सिसोदिया के तमाम रिश्तेदारों के ठिकानों पर रेड की गई. लेकिन बीजेपी को रत्ती भर भी सबूत मनीष सिसोदिया के खिलाफ नहीं मिला. छह महीने सड़क पर घूम घूम कर मनीष सिसोदिया को भ्रष्टाचारी कहने के बाद आज बीजेपी की एजेंसियां कोर्ट में जब चार्जशीट दाखिल करती हैं तो मनीष सिसोदिया के खिलाफ रत्ती भर भी सबूत इन एजेंसियों के पास नहीं था.

उन्होंने कहा कि सीबीआई, ईडी, भाजपा और पीएमओ ने आज मनीष सिसोदिया को ईमानदारी का सर्टिफिकेट दिया. आम आदमी पार्टी को इमानदारी का सर्टिफिकेट देने का काम किया.राघव चड्ढा ने कहा कि इससे साबित होता है कि मनीष सिसोदिया, सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी कट्टर इमानदार है.कट्टर ईमानदारी का सर्टिफिकेट हमारी राजनीतिक प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी, ईडी, सीबीआई ने दिया है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Liquor Scam: ED ने आरोपी समीर महेंद्रु के खिलाफ चार्जशीट दायर की, सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

सीएम ने भी कसा था तंजःदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी मनीष सिसोदिया को क्लीन चिट दी है. शिक्षा क्रांति से दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले मनीष को झूठे केस में फंसाने के लिए क्या मोदी को देश से माफी नहीं मांगनी चाहिए? उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह मेरे लिए बेहद गर्व की बात है कि तमाम साजिशों के बाद भी मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं लगा पा रहे हैं. सीबीआई और ईडी की चार्जशीट ने साबित कर दिया कि कोई शराब घोटाला नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details