दिल्ली

delhi

illegal extortion Case: पुलिसकर्मियों पर लगा अवैध वसूली का आरोप, कमिश्नर से की शिकायत

By

Published : Feb 23, 2023, 2:02 PM IST

गौतम बुद्ध नगर कमिश्नरी में पुलिसकर्मियों की तरफ से अवैध उगाही का मामला सामने आया है. जहां एक व्यक्ति को छोड़ने के नाम पर एक लाख रुपये की मांग की थी, फिर 35 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया. इस घटना के संबंध में पीड़ित द्वारा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को लिखित शिकायत की गई है.

ncr news
पुलिसकर्मियों पर लगा अवैध वसूली का आरोप

नई दिल्ली/नोएडा :नोएडा में पुलिसकर्मियों पर अवैध उगाही करने का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह से की है. दिल्ली के न्यू अशोक नगर के शमीम और मुस्ताक सहित अन्य लोगों ने शिकायत में बताया कि दिल्ली के दल्लुपुरा में उसकी कबाड़ी की दुकान है. बीते 20 फरवरी को दो व्यक्ति एक खराब बैटरी बेचने के लिए उसकी दुकान पर आए. शमीम ने बैटरी 85 रुपये किलो के हिसाब से खरीद ली. शाम पांच बजे के करीब नोएडा पुलिस के दो दारोगा और एक सिपाही दुकान पर पहुंचे. पुलिसकर्मियों के साथ में बैटरी बेचने वाला व्यक्ति भी था.

आरोप है कि पुलिसकर्मी शमीम को जबरन कार में बैठाकर ले गए और फेज वन कोतवाली क्षेत्र स्थित एक चौकी में ले जाकर उसकी पिटाई की. अंत में पुलिसकर्मियों ने 35 हजार रुपये लेकर शमीम को छोड़ दिया. आरोप है कि सबसे पहले पीड़ित के स्वजन से एक लाख रुपये की मांग की गई थी. इस घटना के संबंध में पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को लिखित शिकायत दी. इसके आधार पर पूरे मामले की जांच एसीपी स्तर के अधिकारी से कराई जा रही है. अधिकारियों का कहना है कि जो भी पुलिसकर्मी संलिप्त पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :Pawan Khera Stopped at Delhi Airport : पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को रोका

थाना फेस वन क्षेत्र में पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध उगाही किए जाने के संबंध में आए प्रार्थना पत्र पर डीसीपी नोएडा हरीश चंदर का कहना है कि मामले की जांच एसीपी 2 को सौंपी गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. अगर इसमें संबंधित पुलिसकर्मियों की संलिप्तता पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी. जल्दी ही पूरे मामले की रिपोर्ट एसीपी टू द्वारा दे दी जाएगी. दोषी पाए गए किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें :Standing Committee Election : एमसीडी स्थाई समिति चुनाव में रातभर होता रहा बवाल, एक दूसरे पर फेंकी बोतलें

ABOUT THE AUTHOR

...view details