दिल्ली

delhi

18 नवंबर तक नहीं मिलेगा प्लेटफार्म टिकट, रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ देखते हुए रेलवे का निर्णय

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 13, 2023, 3:56 PM IST

नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर 13 से 18 नवंबर तक भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की ब्रिकी पर रोक लगा दी है. रेलवे ने यह फैसला स्टेशन पर छठ के लिए घर जाने वालों की बढ़ती भीड़ को देखकर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: रेलवे ने स्टेशनों पर होने वाली भीड़ को कम करने के लिए एक फैसला लिया है. रेलवे ने यात्रियों को राहत देने के लिए 13 से 18 नवंबर तक के लिए नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है. 19 नवंबर से दोबारा प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू होगी.

बढ़ती भीड़ को देखकर निर्णय: दीपावली और छठ पर्व के चलते रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ गई है. प्लेटफार्म पर ज्यादा भीड़ होने के कारण यात्रा करने वाले यात्रियों को ट्रेन में बैठने में भारी असुविधा हो रही है. पिछले एक सप्ताह से दीपावली और छठ पर्व पर घर जाने वालों की भीड़ ट्रेनों में बहुत ज्यादा बढ़ गई है.

नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच रस्सी बांधकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, लेकिन भीड़ के चलते सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता करने में परेशानी हो रही है. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने व बेहतर प्रबंधन के लिए प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी गई है. यह रोक 13 नवंबर से लगाई गई है, जो 18 नवंबर तक लागू रहेगी.

ये भी पढ़ें:अब ट्रेन के जनरल डिब्बों में भी होगा AC, बढ़ जाएगी ट्रेनों की रफ्तार, जानें उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने क्या कहा

इन लोगों को मिलेगा टिकट: रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा कि यात्रियों को असुविधा से बचाने के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया है. वृद्ध, अशिक्षित और महिला यात्रियों की सहायता के लिए यह ऑप्शन बंद नहीं किया गया है. स्टेशनों पर आने वाले ऐसे व्यक्ति जो अपनी सुरक्षा करने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें इस प्रतिबंध से छूट दी जाएगी. यात्रियों को परेशानी ना हो इसके लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Delhi To Bihar Special Trains: त्योहारों पर बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details