दिल्ली

delhi

प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के पास खुल रहे नए शराब के ठेके, लोगों ने किया विरोध

By

Published : Sep 4, 2022, 4:33 PM IST

दिल्ली में शराब के ठेके खोलने को लेकर बवाल जारी है. लगातार लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अब प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के पास नए ठेके खुलने से लोगों में नाराजगी है.

नए ठेके खुलने से लोगों में नाराजगी
नए ठेके खुलने से लोगों में नाराजगी

नई दिल्ली:एक तरफ शराब पॉलिसी पर विवाद तो दूसरी तरफ नए ठेकों पर विवाद. जी हां, दिल्ली में शराब पॉलिसी को लेकर जहां खूब हंगामा मच रहा है, वहीं दिल्ली में नए शराब के ठेके खुल रहे हैं. उनका विरोध भी जमकर हो रहा है. ताजा मामला बेर सराय के डीडीए मार्केट का है. बेर सराय मार्केट छात्रों के लिए प्रसिद्ध है. यहां शराब का ठेका खुलने से नाराजगी है.


दिल्ली सरकार हाय-हाय शराब का ठेका नहीं खुलेगा. हाथों में तख्ती और बैनर लेकर दुकान के बाहर महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं. महिलाओं का आरोप है कि इस मार्केट में शराब का ठेका खुलने से पूरे इलाके का माहौल खराब हो जाएगा. यहां पर पढ़ने लिखने वाले छात्र काफी ज्यादा रहते हैं. उन सभी पर इसका बुरा असर पड़ेगा. बगल में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी और आईआईटी जैसे प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी हैं.

नए ठेके खुलने से लोगों में नाराजगी

इसके अलावा दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी करने वाले लाखों छात्र इधर आसपास इलाके में रहते हैं और उन सभी के किताब कॉपी के लिए बेर सराय मार्केट काफी ज्यादा प्रसिद्ध है. इस मार्केट में पढ़ने लिखने वाले छात्र एवं छात्राएं अपने जरूरत की सभी चीजों के लिए आते हैं. कुल मिलाकर इस मार्केट का माहौल पढ़ाई लिखाई वाला है. ऐसे में शराब की दुकान अगर यहां खोली जाती है तो जाहिर है इसका असर बेहद बुरा होगा.

नए ठेके खुलने से लोगों में नाराजगी

प्रदर्शनकारी महिलाओं के अलावा मार्केट में आने वाले कुछ छात्राओं से बात की सभी का यही कहना है कि जो किताब पूरी दिल्ली में नहीं मिलती वह बेर सराय में मिलती है. यहां का माहौल पढ़ाई-लिखाई वाला है शराब का ठेका अगर खुला तो इसका बहुत गलत असर यहां आने वाले छात्रों पर पड़ेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details