दिल्ली

delhi

चालान से बचने के लिए फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलाते थे वाहन, पांच गिरफ्तार

By

Published : Jan 16, 2023, 4:36 PM IST

d
d ()

नोएडा पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 5 वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट व 4 पर नो एन्ट्री परमिशन व 17 नंबर प्लेट बरामद हुए हैं. ये सभी पुलिस के चालान से बचने के लिए फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलते थे.

नोएडा पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलने वाले पांच वाहनों को पकड़ा

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना सेक्टर 63 पुलिस ने सोमवार को फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलने वाले पांच वाहनों को पकड़ा है. फर्जी नंबर प्लेट क साथ-साथ 4 गाड़ियों पर फर्जी नो एंट्री परमिट का स्टीकर भी लगा था. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये लोग पुलिस की चालान और नो एंट्री में आसानी से जाने के लिए फर्जी नंबर प्लेट और फर्जी नो एंट्री परमिट का स्टीकर लगाते थे. सभी आरोपियों की पहचान दीपू, इकरार, जाबिर, ईसाक और नीरज कुमार के रूप में हुई है.

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल जोन विशाल पांडेय ने बताया कि आरोपियों से बरामद गाड़ियो पर लगी फर्जी नंबर प्लेट व फर्जी नो एंट्री परमिशन के बारे मे पूछताछ की गई तो पांचों आरोपियों ने बताया कि ये फर्जी नम्बर प्लेट हमने पुलिस को धोका देने के उद्देश्य से लगाया था. ताकि हमसे कोई एक्सीडेन्ट हो जाए तो हम पकड़े ना जा सके. नो एंट्री मे पास करते समय कोई नो एंट्री का चालान हो जाए या अन्य कोई चालान हो जाए तो वह चालान हमारी गाड़ी पर फर्जी नंबर होने के कारण हमारी गाड़ी पर चालान नहीं होगा, जिससे हमें उस चालान का कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा.

फर्जी नो एंट्री परमिशन हमने इसलिए लगा रखी है ताकि हम रात्रि में 5 से 11 बजे तक और सुबह 7 से 11 बजे तक नो एन्ट्री में आराम से आ जा सके, जिससे पुलिस चैकिंग के दौरान हम पकड़े न जा सके. सभी नो एंट्री पास हमने दिल्ली पुलिस के साईट DTP-NEP से स्केन करके निकाले हैं.

ये भी पढ़ें:नोएडा में जालसाजों ने अलग-अलग मामले में ठगे लाखों रुपये, आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

बता दें, सोमवार को ही दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश थाने की पुलिस टीम क्षेत्र में दोपहिया वाहनों की चोरी और मोबाइल फोन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले 3 चोर सहित 1 रिसीवर को गिरफ्तारकिया है. गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने इनके कब्जे से 10 मोबाइल फोन और 4 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद करते हुए कई मामलों में खुलासा किया है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली: ANPR कैमरों की मदद से एंटी स्नैचिंग सेल ने एक चोर को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details