दिल्ली

delhi

नए साल का जश्न: हाउसफुल रहा इंडिया गेट, लालकिला और चिड़ियाघर

By

Published : Jan 1, 2023, 5:18 PM IST

Updated : Jan 1, 2023, 7:25 PM IST

राजधानी दिल्ली में लालकिला, पुराना किला, सफदरजंग का किला, हुमायूं का मकबरा सहित अन्य धरोहर पर भारी संख्या में लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए पहुंचे. लोगों के चेहरे पर गजब की खुशी नजर आ रही थी. छोटे-बड़े सभी धरोहर पर लोग मौजूद रहे.

दिल्ली में नए साल का जश्न
दिल्ली में नए साल का जश्न

नए साल पर गुलजार रहा इंडिया गेट, लालकिला

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में नए साल का जश्न जोरों पर है. साल का पहला दिन रविवार होने से जश्न दोगुना बढ़ गया है. मौसम खुशनुमा बने होने से लोग परिवार और दोस्तों के संग नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए दिल्ली के चर्चित स्थलों पर पहुंचे हैं. नए साल के स्वागत के लिए लोग 31 दिसंबर की रात को कनॉट प्लेस पहुंच गए थे. ठंड मौसम में भी लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला. जैसे ही रात के 12 बजे सभी ने एक साथ जोर से कहा हैप्पी न्यू ईयर 2023. वहीं सुबह से ही नए साल पर कनॉट प्लेस में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. ऐसा ही नजारा इंडिया गेट और दूसरी जगहों पर भी देखने को मिला. सुबह की तुलना में इन जगहों पर दोपहर और शाम के वक्त पैर रखने की जगह नहीं थी. माना जा रहा है कि नए साल के जश्न में लाखों लोगों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई.

बसों में रही भारी भीड़
दिल्ली के चर्चित स्थलों पर नया साल मनाने के लिए लोग सुबह से ही घरों से निकल गए थे. हालांकि बस के इंतजार में उन्हें बस स्टैंड पर उन्हें घंटों खड़ा होना पड़ा. बदरपुर बस स्टैंड पर इंडिया गेट की बस का इंतजार कर रही सविता ने बताया कि आज नया साल मनाने के लिए घर से निकले थे, लेकिन बस की सर्विस इतनी कम है कि बस ही नहीं मिली. जो एक दो बसें आईं भी उनमे भारी भीड़ देखने को मिली. कुछ अन्य यात्रियों का भी ऐसा ही कुछ कहना था.


चिड़िया घर में भी दिखी रौनक
चिड़िया घर के 1 हजार से अधिक वन्य जीवों को देखने के लिए लोग यहां पहुंचे. जानवरों को देखकर बच्चे सबसे ज्यादा खुश थे. यहां घूम रहे रोहन ने बताया कि उन्होंने परिवार संग यहां घूमने के लिए पहले ही ऑनलाइन टिकट बुक कर ली थी. वहीं चिड़िया घर के अंदर और बाहर लोगों की भीड़ देखने को मिली.

लालकिला, पुराना किला सहित अन्य धरोहर में पहुंचे लोग
लालकिला, पुराना किला, सफदरजंग का किला, हुमायूं का मकबरा सहित अन्य धरोहर पर भारी संख्या में लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए पहुंचे. लोगों के चेहरे पर गजब की खुशी नजर आ रही थी. आज छोटे-बड़े सभी धरोहर पर लोग मौजूद रहे.

इंडिया गेट पर भारी भीड़ की वजह से घंटों जाम में फंसे रहे लोग

नई दिल्ली:नए साल का जश्न मनाने के लिए लाखों की तादाद में लोग रविवार को इंडिया गेट पहुंचे. सुबह 10 बजे से यहां भीड़ जुटने शुरू हो गई और शाम तक वहीं नजारा जारी रहा. लोग परिवार और दोस्तों के साथ यहां पहुंचे थे. दरअसल, इंडिया गेट पर भारी भीड़ की वजह से जाम की समस्या पैदा हो गई. वहीं इंडिया गेट के ठीक सामने जैन समुदाय का प्रोटेस्ट चल रहा था. जिसके चलते दिल्ली पुलिस द्वारा कई मार्गों को बंद किया गया था. जिसके चलते इंडिया गेट सर्किल पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं. मजबूरन लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ा. जाम में फंसी रितिका ने बताया कि वह 2 घंटों से जाम में फंसी हुई हैं. वह वसंत विहार से अपने परिवार के साथ इंडिया गेट और अन्य जगहों पर घूमने के लिए आई थीं. अब यहां पहुंचकर उन्हें रोना आ रहा है. बसें भी जाम में फंसी थीं. बस यात्रियों ने प्रशासन पर अपना गुस्सा जाहिर किया. यात्रियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस को नए साल के मौके पर रूट को बंद नहीं करना चाहिए था.

ये भी पढ़ें: Daily Rashifal 1 January 2023 : कैसा बीतेगा आज का दिन , जानिए अपना आज का राशिफल

Last Updated : Jan 1, 2023, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details