दिल्ली

delhi

मंत्री आतिशी ने छठ घाट का किया निरीक्षण, कहा- यमुना में झाग के लिए यूपी सरकार जिम्मेदार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 18, 2023, 4:00 PM IST

Chhath puja, Chhath puja 2023, Minister Atishi: दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने छठ घाट पर सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने यूपी सरकार को यमुना में हो रहे झाग के लिए जिम्मेदार ठहराया. इस साल दिल्ली में छठ महापर्व के लिए 1000 से ज्यादा कृत्रिम घाट बनाए गए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

आतिशी ने किया छठ घाट का निरीक्षण

नई दिल्ली:दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने छठ पूजा के दूसरे दिन शनिवार को कोंडली विधानसभा अंतर्गत मयूर विहार फेस 3 में बनाए गए कृत्रिम छठ घाट का निरीक्षण किया. साथ ही यहां की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान आतिशी ने यमुना नदी में हो रहे झाग के लिए यूपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. आतिशी ने कहा कि कालिंदी कुंज के पास यूपी सरकार यमुना नदी में गंदा पानी छोड़ती है, जिसकी वजह से आसपास के यमुना में जहरीला झाग उत्पन्न हो रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड की टीम लगातार यमुना के झाग को खत्म करने का प्रयास कर रही है.

1000 से भी ज्यादा कृत्रिम घाट: निरीक्षण के बाद आतिशी ने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा छठ व्रतियों के लिए दिल्ली में 1000 से भी ज्यादा कृत्रिम छठ घाट बनाए गए हैं. छठ व्रतियों की सुविधा के लिए दिल्ली के अलग-अलग मोहल्ले और कॉलोनियों में छठ घाट का निर्माण कराया गया है. दिल्ली नगर निगम ने भी अपने स्तर पर काफी तादाद में छठ घाट का निर्माण करवाया है. दिल्ली सरकार की तरफ से इन छठ घाटों पर टेंट ,लाइट ,टॉयलेट, एम्बुलेंस ,डॉक्टर सहित हर तरीके की जरूरी सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

ये भी पढ़ें:केमिकल छिड़काव के बाद भी नहीं साफ हुई यमुना, सरकार के दावे फेल

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर आम आदमी पार्टी के सभी मंत्री,विधायक और पार्षद छठ घाट पर किए जा रहे इंतजाम की देखरेख में जुटे हुए हैं. आतिशी ने बताया कि 100 से ज्यादा छठ घाटों पर दिल्ली सरकार की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें छठ के लोकगीतों की प्रस्तुति की जाएगी. घाट के निरीक्षण के दौरान मंत्री आतिशी के साथ विधायक अखिलेश त्रिपाठी, स्थानीय विधायक कुलदीप कुमार, निगम पार्षद प्रियंका गौतम और छठ समिति के पदाधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें:बीजेपी नेता हरीश खुराना ने सीएम केजरीवाल और उनकी कैबिनेट को दिया चैलेंज, कहा- यमुना में लगाएं डुबकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details