दिल्ली

delhi

Meme war on Manish Sisodia: सोशल मीडिया पर सिसोदिया के समर्थकों व विरोधियों में मीम वॉर

By

Published : Mar 4, 2023, 2:11 PM IST

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को लेकर राजनीतिक बयानबाजी के बीच अब आम लोग भी इसमें कूद पड़े हैं. सिसोदिया को लेकर सोशल मीडिया पर मीम वॉर चल रहा है.

Meme War on Manish Sisodia
Meme War on Manish Sisodia

नई दिल्ली:दिल्ली शराब घोटाला में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के समर्थन में दिल्ली सरकार के स्कूल के बच्चों द्वारा कथित रूप से चलाए जा रहे अभियान को लेकर सोशल मीडिया पर सिसोदिया के समर्थकों व विरोधियों में मीम युद्ध चल रहा है. शुक्रवार को जहां इस मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी हो रही थी वहीं शनिवार को आम लोग भी इसमें कूद पड़े. लोग विभिन्न कार्टून और मीम के द्वारा सोशल मीडिया पर दिल्ली सरकार की शराब नीति और इस मामले में गिरफ्तार किए गए मनीष सिसोदिया को लेकर चुटकी ले रहे हैं. वहीं बहुत से यूजर सिसोदिया के पक्ष में भी मैसेज व पोस्टर डाल रहे हैं.

न्यूयॉर्क नाम के एक यूजर ने कार्टून ट्वीट किया है, जिसमें बच्चे कह रहे हैं कि सिसोदिया अंकल आप के जेल जाने से हमारे पापा की शराब छूट गई है. वह अब हमको पीट नहीं रहे इसलिए अब आप जेल में ही रहना. वहीं, युवराज नाम के एक टि्वटर यूजर ने लिखा कि बच्चों का प्यार देखकर सिसोदिया अंकल को आंसू आ गए. पोस्टर भी पोस्ट किया है जिसमें लिखा है सिसोदिया आपने हमारे दो भाइयों को शराबी क्यों बनाया.

वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने एक पोस्टर ट्वीट कर लिखा है कि कक्षा दो की एक बच्ची पूछ रही है कि मनीष सर को जेल में क्यों डाला यह गलत है.

गौरतलब है कि इस मामले में भाजपा पहले ही आपत्ति जता चुकी थी. नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (एनसीपीसीआर) ने भी इस पर दिल्ली पुलिस एवं दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को नोटिस भेज कर जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

दरअसल, दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बाहर काउंटर लगाकर उस पर आई लव मनीष सिसोदिया के पोस्टर लगाए गए थे. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं का कहना है कि यह पोस्टर दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों ने खुद बनाए हैं और स्कूलों के बाहर चिपकाए हैं.

ये भी पढ़ें: manish sisodia remand period ends : जमानत मिलने के इंतजार में मनीष सिसोदिया, कोर्ट आज देगा फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details