दिल्ली

delhi

रामलीला मैदान में क्षत्रिय धर्म संसद का आयोजन, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों को फांसी की मांग

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 10, 2023, 6:02 PM IST

Kshatriya Dharma Sansad in Ramlila Maidan: रविवार को रामलीला मैदान में क्षत्रिय धर्म संसद का आयोजन किया गया. राजस्थान में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आयोजन किया गया. धर्म संसद में राजपूत समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया और उनकी हत्या में शामिल दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की.

रामलीला मैदान में क्षत्रिय धर्म संसद का आयोजन
रामलीला मैदान में क्षत्रिय धर्म संसद का आयोजन

रामलीला मैदान में क्षत्रिय धर्म संसद का आयोजन

नई दिल्ली:राजस्थान में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को क्षत्रिय धर्म संसद का आयोजन किया गया. यहां बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग पहुंचे. राजस्थान में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की बदमाशों ने हत्या कर दी थी. इसके बाद से ही राजस्थान में भी खूब विरोध प्रदर्शन देखा गया था.

वहीं, रविवार को ये विरोध प्रदर्शन रामलीला मैदान तक पहुंच गई. रामलीला मैदान में क्षत्रिय धर्म संसद का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और उनकी हत्या में शामिल दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

ये भी पढ़ें :सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: मामले में मास्टरमाइंड का नाम आया सामने, पुलिस ने किए कई खुलासे


रामलीला मैदान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की श्रद्धांजलि सभा में श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना, करणी सेना के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू, पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह, राज्यसभा सांसद आनंद राव सहित बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग एकत्रित हुए और मंच से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर करने की मांग की है.

बता दें, राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल दो मुख्य आरोपियों नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को शनिवार की रात पुलिस ने चंडीगढ़ की एक होटल से गिरफ्तार किया. इस दौरान खुलासा हुआ कि तीनों आरोपी होटल में फर्जी पहचान पत्र के सहारे रुके थे. होटल में रुकने के लिए आरोपियों ने अपना नाम देविंद्र कुमार, जयवीर सिंह और सुखवीर सिंह बताया था. इसके बाद पुलिस होटल के रिसेप्शनिस्ट को अपने साथ ले गई है.

लोगों ने कहा है कि हमारी रैली बहुत पहले से ही तय थी, लेकिन अचानक हमारे समाज के एक बड़े नेता की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी. उसके बाद हमने इस रैली को श्रद्धांजलि सभा में आयोजित किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. देशभर के सभी राजपूत समुदाय के लोग यहां पर पहुंचे हुए हैं.

करणी सेना के सभी सदस्य यहां पर हैं और हमारी सरकार से मांग है कि जो भी दोषी हैं उन्हें फांसी की सजा हो और इसके पीछे जो भी मास्टरमाइंड है उसे जल्द से जल्द पकड़ा जाए. इसके अलावा जब तक राजस्थान में मुख्यमंत्री का फैसला नहीं होता तब तक जो हमारे श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल मकराना को सुरक्षा प्रदान की जाए.

ये भी पढ़ें :सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: चंडीगढ़ के इसी होटल में ठहरे थे शूटर नितिन फौजी और रोहित, फर्जी आधार कार्ड पर ली थी पनाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details