दिल्ली

delhi

दिल्ली के भाजपा कार्यालय पर कन्या पूजन का आयोजन, 108 कन्याओं की पूजा की गई

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 25, 2023, 9:28 AM IST

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि नवरात्रि का पर्व कन्या पूजन के बगैर अधूरा है. कन्याओं का पूजन हम नवरात्रि में करते हैं क्योंकि यह हमारी परंपरा का भाग है. Kanya Puja Organized at BJP office in Delhi

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा द्वारा भाजपा कार्यालय में कन्या पूजन एवं भजन के साथ फरहारी भोज का आयोजन किया गया. इस अवसर पर 108 कन्याओं की पूजा कर उन्हें प्रसाद वितरण किया. इस दौरान सचदेवा ने कहा कि, "नवरात्रि का पर्व कन्या पूजन के बगैर अधूरा है. कन्याओं का पूजन हम नवरात्रि में करते हैं क्योंकि यह हमारी परंपरा का भाग है. कन्या पूजन करना हमारी संस्कृति और परंपरा का हिस्सा है लेकिन हमारी कोशिश यही रहनी चाहिए कि समाज में बहन-बेटियों का सम्मान हर दिन होता रहे."

इस अवसर पर दिल्ली बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष लता गुप्ता, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रिचा पांडे मिश्रा, महामंत्री प्रियल भारद्वाज, सरिता तोमर, वैशाली पोद्दार समेत भारतीय जनता पार्टी की कई महिला मोर्चा की पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रही.

इधर, राजधानी दिल्ली में भव्य तरीके से अलग-अलग जगहों पर रावण दहन का आयोजन किया गया. सबसे बड़ी रामलीला लवकुश रामलीला में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी विनय कुमार सक्सेना थे. इसके अलावा बॉलिवुड अभिनेत्री कंगना रनौत भी इसमें शामिल हुईं.

लाल किले मैदान पर आयोजित लवकुश रामलीला में एलजी विनय कुमार सक्सेना ने मेघनाथ के पुतले को जलाया. रावण के पुतले को जलाने के साथ ही कुंभकरण और सनातन विरोधियों के लगे पुतले भी जलाए गए. लाल किला रामलीला ग्राउंड में जैसे ही रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों में आग लगाई गई, उसी दौरान पूरा ग्राउंट पटाखों और आतिशबाजी की आवाज से गुंजायमान हो उठा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details