दिल्ली

delhi

क्रिसमस के मौके पर दिल्ली के चर्च पहुंचे BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रार्थना में लिया हिस्सा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 25, 2023, 4:17 PM IST

Christmas 2023: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को क्रिसमस पर सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल कैथोलिक चर्च में प्रार्थना की और लोगों से समाज की शांति, सद्भाव और प्रगति के लिए यीशु मसीह की शिक्षाओं और उपदेशों का पालन करने का आग्रह किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

क्रिसमस के मौके पर दिल्ली के चर्च पहुंचे BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली:25 दिसंबर यानी आज क्रिसमस पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. यह ईसाई धर्म का प्रमुख पर्व है. इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल कैथोलिक चर्च पहुंचे और क्रिसमस प्रेयर में शामिल हुए. वहां पादरी ने नड्‌डा की अगुवाई की और प्रभु यीशु के बारे में जानकारी दी. नड्डा ने प्रभु यीशु मसीह से जुड़ी एक झांकी भी देखी. बाद में नड्डा ने दान पेटी में पैसे रखे और प्रभु यीशु को प्रणाम किया. यह चर्च दिल्ली के गोल दक्खना इलाके में स्थित है. इस दौरान नड्डा के साथ बीजेपी के अन्य नेता भी चर्च पहुंचे थे.

चर्च से बाहर आने के बाद नड्डा ने कहा, "मैंने ईसा मसीह से आशीर्वाद लिया. हम सभी जानते हैं कि प्रभु यीशु हम सभी के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे हैं. प्रभु यीशु ने मानवता के लिए अपना जीवन दे दिया. आज उन्हें और उनकी शिक्षाओं को याद करने का दिन है. मैं सभी लोगों से कहना चाहूंगा कि हमें उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने लोगों और समाज को सद्भाव और शांति के मार्ग पर चलने की शिक्षा दी है. हमें उनके बताये रास्ते पर चलना होगा. यही उनके प्रति हमारा सम्मान होगा. मैं अपनी और पार्टी की ओर से क्रिसमस के अवसर पर शुभकामनाएं देता हूं."

बता दें, 24 दिसंबर आधी रात से ही चर्च में प्रभु यीशु मसीह के जन्म का जश्न शुरू हो गया है. गिरजाघरों में विशेष प्रार्थनाएं और सामूहिक प्रार्थनाएं आयोजित की गईं. प्रभु यीशु ने दुनिया को शांति और प्रेम का पाठ पढ़ाया है. ईसाई धर्मावलंबियों में उत्साह का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details