दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर को किया गिरफ्तार, 21 पिस्टल बरामद

By

Published : Aug 12, 2023, 5:50 PM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 21 पिस्टल बरामद हुआ है. आरोपी दिल्ली-एनसीआर में लोकल क्रिमिनल को हथियार की सप्लाई करने आया था.

स्पेशल सेल ने इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर को किया गिरफ्तार
स्पेशल सेल ने इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: स्पेशल सेल की पुलिस टीम ने एक ऐसे इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली-एनसीआर में लोकल क्रिमिनल को हथियार की सप्लाई करने आया था. इसके पास से 21 पिस्टल बरामद किए गए हैं. स्पेशल पुलिस कमिश्नर हरगोविंद सिंह धालीवाल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान लाल सिंह के रूप में हुई है जो मध्य प्रदेश का रहने वाला है.

इसे डीसीपी नॉर्दन रेंज राजीव रंजन सिंह की देखरेख में एसीपी ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण, इंस्पेक्टर सतीश राणा और मनोज कुमार की टीम ने पता लगाकर इंटेलिजेंस की मदद से दबोचने में कामयाब हुई है. लगातार छानबीन में सेल की टीम को पता चला था कि मध्य प्रदेश बेस्ड फायर आर्म दिल्ली एनसीआर में सप्लाई किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें: Arms Supplier Arrested: एमपी से दिल्ली लेकर आया था हथियारों की खेप, 10 पिस्टल सहित आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार


इस काम में मध्य प्रदेश का रहने वाला एक हथियार सप्लायर एक्टिव है जो MP सागर जिला का रहने वाला है. गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस टीम ने पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी ने सागर से ही ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. शादी के बाद यह प्राइवेट स्कूल में गार्ड की नौकरी करने लगा था. उसे आठ हजार रुपये की सैलरी मिलती थी. नौकरी के दौरान 5 साल पहले इसका राजेश प्यासी नाम के शख्स से संपर्क हुआ जो पिस्तौल की सप्लाई करने का धंधा करता था.

उसने लाल सिंह को बुरहानपुर के एक हथियार सप्लायर से मुलाकात कराई. हथियार खरीदने के लिए लाल सिंह के पास पैसे नही थे, तो उसने अपनी पत्नी की ज्वैलरी गिरवी रखी और दोस्त से उधार लिए. फिर कैश जमा करके वह हथियार सप्लाई के धंधे में शामिल हो गया और हथियार की सप्लाई करने की शुरुआत की. इसने सात हजार में एक पिस्टल खरीदा था. दिल्ली में एक पिस्टल को वह 25 से 30 हजार में बेचने के लिए कुल 21 पिस्टल लेकर आया था.

ये भी पढ़ें: USA से चल रहा दिल्ली में आर्म्स सप्लाई का धंधा, लॉरेंस बिश्नोई जैसे क्रिमनलों को उपलब्ध करवा रहे हथियार

ABOUT THE AUTHOR

...view details