दिल्ली

delhi

नोएडा: संपत्ति हड़पने के लिए बेटे और प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, एक साल बाद गिरफ्तार

By

Published : Mar 1, 2023, 5:50 PM IST

नोएडा पुलिस ने अपने पति की हत्या करने के मामले में एक वांछित महिला को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिल पर 20 हजार का इनाम भी था. इसने 2022 में अपने पति की संपत्ति को हड़पने के लिए उसे जान से मरवा दिया था. इसके बाद से ही आरोपी महिला फरार चल रही थी.

Etv BharatD
Etv BharatD

शक्ति अवस्थी, एडीसीपी नोएडा

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना सेक्टर 126 पुलिस ने हत्या के मुकदमा में वांछित 20 हजार रुपए की इनामी महिला को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला का नाम पूजा है और उस पर अपने पति की हत्या करने का आरोप है. पिछले साल ही पूजा के पति की हत्या गोलीमार कर कर दी गई थी. पुलिस ने मामले की जाच करते हुए 10 महीने बाद घटना का खुलासा किया है और मृतक की पत्नी को ही दोषी पाया है. आरोपी महिला को पुलिस ने नोएडा से दिल्ली जाने वाले कालिंदी कुंज रास्ते से गिरफ्तार किया है.

दरअसल, 10 मई 22 को मृतक ऋषिपाल शर्मा अपनी स्कूटी से काम करके वापस अपने घर जा रहे थे. तभी अचानक दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने पीछे से आकर उसे गोली मारी और फरार हो गए. ऋषिपाल को पुलिस ने तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया और मामला दर्ज किया. 14 मई 2022 को ऋषिपाल की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने मामले की जांच की तो इस मामले में अकील, विशाल, पूजा, मेहन्दी हसन का नाम प्रकाश में आया, जिसमें से 2 आरोपी अकील व विशाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. आरोपी मेहन्दी हसन की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं.

गिरफ्तार अभियुक्ता पूजा ने पूछताछ पर बताया कि मृतक ऋषिपाल शर्मा का अपनी पहली पत्नी मीनू से तलाक हो गया था. फिर मैंने 2010 में ऋषिपाल शर्मा से शादी कर ली थी. मुझे अपने पहले पति से एक एक बेटा है, जिसका नाम विशाल है. अपोलो अस्पताल दिल्ली में साफ-सफाई का काम करती थी. वहां पर अकील नाम के व्यक्ति से मेरी जान पहचान हुई जो अपनी पत्नी का पैरालाईसिस का इलाज कराने अस्पताल आता था. तभी से मेरे व अकील के प्रेम संबंध बन गये थे और हम दोनों रिलेशनशिप में भी रहे है.

ऋषिपाल के पास काफी सम्पत्ति थी, जिसके बारे में मैंने अकील को बताया था. मैंने धीरे-धीरे करके ऋषिपाल की कुछ सम्पत्ति बिकवा दी थी और बाकी बची सम्पत्ति हडपने के लिये मैंने, अकील व अपने बेटे विशाल के साथ मिलकर ऋषिपाल को रास्ते से हटाने के लिये जान से मारने की योजना तैयार की. जिसके लिये अकील व विशाल ने 50 हजार रुपए में मेहन्दी हसन को हत्या करने के लिये तैयार किया. योजना अनुसार, अकील ने 10 मई 2022 को मेहन्दी हसन ने सैक्टर-94 नोएडा सुपरनोवा बिल्डिंग के पास ऋषिपाल को गोली मार दी और मोटरसाइकिल पर फरार गया. ऋषिपाल शर्मा की 14 मई 22 को सफदरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गयी थी. फिर मैं भी फरार हो गयी थी.

पूछताछ में यह तथ्य भी प्रकाश में आया है कि ऋषिपाल शर्मा की हत्या कराने के बाद पूजा ने फरीदाबाद में एक मंदबुद्धि व्यक्ति के साथ शादी कर ली थी और अपना नाम पूनम बदलकर रह रही थी. पूजा उस मंदबुद्धि व्यक्ति की संपत्ति भी हडपने की फिराक में थी और उसने उस व्यक्ति के 40 लाख के प्लाट को बेचने की तैयारी भी कर ली थी.

इसे भी पढ़ें :नोएडा में 31 मार्च तक के लिए लगाई गई धारा 144, जानें क्या है वजह

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी लेफ्टिनेंट कमांडर गिरफ्तार

नोएडा के थाना सेक्टर 113 पुलिस व एसटीएफ इकाई आगरा के संयुक्त प्रयास से सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी लेफ्टिनेन्ट कमांडर बनकर और वर्दी पहनकर लोगों को बेवक़ूफ़ बनाते थे. इसके कब्जे से भारतीय सेना की वर्दी, बैच और कार बरामद की गई है.

इन्हें थाना सेक्टर-113 पुलिस एवं एसटीएफ इकाई आगरा के संयुक्त प्रयास से 28 फरवरी 2023 को आम्रपाली जोडिएक सोसायटी के गेट के पास से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान मथुरा निवासी अतुल माथुर के रूप में हुई है. इसे साथी ही पुलिस ने इसके साथ सनी कुमार, बृजकिशोर, विपिन कुमार, अमित वाष्रणेय और अजय कुमार उर्फ अनिल एम.ओ.डी. के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है. इस सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है.

इसे भी पढ़ें :Fire in Delhi: ट्रांसपोर्ट के गोदाम में लगी भीषण आग, 25 गाड़ियों की मदद से बुझाई गई आग

ABOUT THE AUTHOR

...view details