दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: पुलिस ने रॉकस्टार गैंग के शातिर चोर को गिरफ्तार किया, 24 बाइक बरामद

By

Published : Feb 13, 2023, 5:43 PM IST

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने क्षेत्र में चोरियों की वारदातों को सुलझाते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस दौरान उसके निशानदेही पर 24 चोरी की बाइक बरामद हुई हैं. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

रॉकस्टार गैंग के शातिर चोर गिरफ्तार
रॉकस्टार गैंग के शातिर चोर गिरफ्तार

डीसीपी साद मियां खान

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा पुलिस ने रॉकस्टार गैंग के शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने वाहन चोर के कब्जे से 24 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है. यह अपने साथी के साथ मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था. यह चोर गाड़ी का नंबर प्लेट और इंजन बदलकर देहात क्षेत्र में कम दामों पर बेच दिया करता था. वहीं चोर का साथी शिवम बाइक मैकेनिक है, वह अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है.

थाना बीटा 2 पुलिस ने रात्रि में चेकिंग के दौरान अंतरराज्यीय 'रॉक स्टार वाहन चोर गैंग' के लीडर विपिन को सिग्मा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया गया है. यह बुलंदशहर का रहने वाला है. इसका एक साथी मौके से फरार हो गया है. चोर की निशानदेही पर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र से चोरी की गई 24 बाइक बरामद हुई है.

एडिशनल डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि शातिर किस्म का यह अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह है, जिनका दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में एक सक्रिय गैंग है. जिसका गैंग लीडर विपिन है. वहीं, शिवम इस गैंग का सक्रिय सदस्य है. दोनों खुद को बाइक चोरी में रॉक स्टार मानते हैं और अपनी गाड़ी के पीछे THE ROCK लिखकर चलते हैं.

ये भी पढ़े:दिल्ली में चोरों के हौसले बुलंद, बीजेपी MLA ओम प्रकाश शर्मा के दफ्तर में लगातार तीसरी बार चोरी

पूछताछ के दौरान पुलिस ने खुसासा किया कि इन लोगों ने राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में घूम फिरकर रेकी करके खासकर स्पलेंडर मोटरसाइकिल को टारगेट कर चोरी करते थे. चोरी की गई मोटर साइकिलों पर पुलिस को धोखा देने की नियत से फर्जी नम्बर प्लेट और चेसिस नंबर लगाकर अवैध धन अर्जित करने के लिए इसे बेच देते हैं. पुलिस ने खुलासा किया कि इन पर एक दर्जन से ज्यादा चोरी के मुकदमे दर्ज हैं और कई राज्यों में यह चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है.

ये भी पढ़े:क्राइम ब्रांच ने तीन ऑटो लिफ्टरों को किया गिरफ्तार, चोरी के 11 दुपहिया वाहन बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details