दिल्ली

delhi

नोएडा में USA और Canada भेजने के नाम पर साढ़े 12 लाख की ठगी

By

Published : Jul 8, 2023, 8:25 PM IST

नोएडा में एक व्यक्ति से विदेश भेजने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित का आरोप है कि एक ट्रवेल एजेंट ने फ्लाइट का टिकट करने के नाम पर उनसे 12 लाख रूपए ले लिए और टिकट नहीं दिया. पैसे वापस मांगने पर भी आरोपी ने पैसे नहीं लौटाए. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिए है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में ठगों ने एक व्यक्ति से यूएसए और कनाडा भेजने के नाम पर 12 लाख से अधिक रुपये की धोखाधड़ी कर ली. पीड़ित ने मामले की शिकायत थाना सेक्टर-20 मे पुलिस से की है. आरोप है कि ट्रेवेल्स एजेंसी के संचालक ने पैसे लेने के बाद भी टिकट नहीं कराया और पैसे वापस करने पर आनाकानी कर रहा है. इस मामले में संचालक समेत दो अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

नोएडा के सेक्टर-30 के प्रमोद कुमार वर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्हें पत्नी मंजू वर्मा संग इसी साल फैमिली फंक्शन में हिस्सा लेने के लिए कनाडा और यूएसए जाना था. विदेश का टिकट कराने को लेकर उन्होंने ट्रेवेल्स चक्र ट्रेवेल एजेंसी के संचालक धीरज त्यागी से संपर्क किया और टिकट कराने की बात कही. धीरज ने सस्ता टिकट कराने का झांसा भी दिया. इसको लेकर दोनों के बीच कई बार वार्ता हुई. शिकायतकर्ता ने धीरज से आने और जाने का टिकट करा लिया. इसके लिए उसने सात लाख 60 हजार रुपये की रकम दी. रकम कई बार में शिकायतकर्ता ने दी. इसी दौरान शिकायतकर्ता के बेटे को किसी काम से विदेश जाना था और उसे तत्काल टिकट चाहिए था. प्रमोद ने धीरज से उसके टिकट के संबंध में बात की, आरोप है कि धीरज ने टिकट के एवज में उससे 12 लाख 55 हजार रुपये ले लिए पर टिकट मुहैया नहीं कराया. कई बार पैसे मांगने पर जब संचालक ने रकम वापस करने से मना कर दिया तो प्रमोद ने इसकी शिकायत पुलिस से की है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दो एजेंटों को किया गिरफ्तार

थाना सेक्टर 20 के प्रभारी धर्म प्रकाश शुक्ला ने बताया कि इस मामले को लेकर जल्द ही संचालक समेत अन्य आरोपियों से पूछताछ होगी. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. धीरज त्यागी के अलावा सपना त्यागी और नीरज के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है. आरोप है कि इन दोनों की सहमति से धोखाधड़ी की गई है. आरोपी और उसके साथियों ने बिजनेस क्लास का टिकट कराने के नाम पर धोखाधड़ी की.

बैंक कर्मचारी बनकर फ्रॉड करने वाले तीन गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने बैंक कर्मचारी बनकर लोगों के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी करते थें. इनके कब्जे से फ्रॉड करने में प्रयुक्त 8 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप व एक लाख से अधिक रूपये बरामद किया गया है. शनिवार को थाना फेस -3 पुलिस ने मैनुअल इंटेलिजेंस व इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले 3 आरोपी प्रकाश , आशीष और नवीन को मामूरा के पास से गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें:विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले इंटरनेशनल इमीग्रेशन रैकेट का मास्टरमाईंड गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details