दिल्ली

delhi

बीजेपी सांसद के अस्पताल में फर्जीवाड़ा, कर्मचारियों ने लगाया 60 लाख का चूना, 4 के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Dec 17, 2022, 9:05 AM IST

ग्रेटर नोएडा स्थित कैलाश अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा हॉस्पिटल को 60 लाख रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है. इस मामले में अस्पताल के मुख्य वित्त नियंत्रक ने नॉलेज पार्क कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाया है. पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. fraud in mp mahesh sharma kailash hospital

ncr news
अस्पताल में फर्जीवाड़ा

नई दिल्ली/नोएडा :कैलाश अस्पताल में फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है. अस्पताल के कर्मचारियों ने ही अस्पताल को 60 लाख रुपये का चूना लगा दिया है. इस मामले में 4 नामजद व 10 से 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ नॉलेज पार्क थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरसअल, ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में स्थित कैलाश अस्पताल में राजस्थान निवासी रोहित जैन एचआर मैनेजर के पद पर कार्य करता था. इसके अलावा एचआर एग्जीक्यूटिव रत्नेश कुमार अपने पिता राजेंद्र प्रसाद ओझा के साथ मिलकर पिछले काफी समय से अस्पताल के कर्मचारियों के नाम से फर्जी अटेंडेंस तैयार कर उनका पैसा अपने रिश्तेदार के अकाउंट में ट्रांसफर कर धोखाधड़ी करके 60 लाख रुपये ठग लिए. अस्पताल के एचआर मैनेजर रोहित जैन ने अपनी पत्नी प्रियंका जैन और रत्नेश कुमार ने अपने पिता राजेंद्र प्रसाद ओझा के अलावा कुछ और लोगों के साथ मिलकर अस्पताल के साथ धोखाधड़ी की है.

नॉलेज पार्क थाने पर दर्ज की गई एफआईआर में बताया गया है कि अस्पताल में कोई भी नया कर्मचारी कुछ दिन बाद अगर नौकरी छोड़कर चला जाता था तो यह लोग उसके नाम पर फर्जी कागजात तैयार कर देते थे. एचआर मैनेजर रोहित जैन और रत्नेश कुमार उस कर्मचारी के पूरे महीने का वेतन अपने अकाउंट व अपनी पत्नी व पिता के द्वारा संचालित फर्जी अकाउंट में ट्रांसफर करा देते थे. आरोपियों ने फर्जी नामों से अकाउंट खुलवा कर षड्यंत्र के तहत अस्पताल से यह धोखाधड़ी की. इस पूरे फर्जीवाड़े में एचआर मैनेजर रोहित जैन के अलावा उनकी पत्नी प्रियंका जैन, रत्नेश कुमार उसके पिता राजेंद्र प्रसाद ओझा सहित करीब 12 लोग शामिल है.

ये भी पढ़ें :नाईजीरियाई गिरोह के पास से अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का जाली पासपोर्ट बरामद

कैलाश अस्पताल के प्रबंधन को 24 सितंबर को इस फर्जीवाड़े के बारे में पता चला. अस्पताल के मुख्य वित्त नियंत्रक अजय शर्मा ने इस मामले में ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाने में 24 सितम्बर को शिकायत दी, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में जांच करते हुए 15 दिसंबर को मुकदमा दर्ज कर लिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई. नॉलेज पार्क थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि कैलाश अस्पताल में धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है. इस मामले में शिकायत के बाद 4 नामजद सहित 10 से 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें :सीएनजी हुआ 95 पैसा महंगा, जानें आज से दिल्ली में कितने रुपये प्रति किलो मिलेगी CNG

ABOUT THE AUTHOR

...view details