दिल्ली

delhi

Delhi Fire: रामा रोड इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 27 गाड़ियां मौजूद, ऑपरेशन जारी

By

Published : Feb 13, 2023, 12:07 PM IST

राजधानी दिल्ली के रामारोड इंडस्ट्रियल एरिया में भीषण आग लगने के कारण अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. मौके पर दमकल विभाग की 27 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं, लेकिन अभी तक सफलता हासिल नहीं हुई है. दिल्ली फायर ब्रिगेड के द्वारा ऑपरेशन जारी है.

Delhi Fire
Delhi Fire

नई दिल्ली:राष्ट्रीय राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई हैं, जहां दिल्ली के रामारोड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग गई है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया हैं. सूचना मिलते ही दमकल की 27 गाड़ियां घटना स्थल पर मौजूद हैं. खबर के मुताबिक आग रविवार रात 11:40 पर लगी थी, जिसके बाद लोगों ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी. फिलहाल घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

दिल्ली फायर सर्विस के डीओ अशोक कुमार जायसवाल ने सोमवार को बताया कि 27 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां ऑपरेशन को अंजाम दे रही हैं, स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि जींस की फैक्ट्री में आग लगी है, अग्निशमन कर्मचारियों ने ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग को बुझा दी है, लेकिन आग दूसरी तरफ फैल गई है, ऑपरेशन जारी है. आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन आग अभी तक बुझी नहीं है केवल आग को फैलने से रोका गया है.

आग लगने की गलत सूचना मिली: दिल्ली अग्निशमन सेवा के डीओ के मुताबिक, रविवार रात को लगी आग की उन्हें गलत सूचना दी गई थी. उन्होंने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि करमपूरा इलाके में मोती नगर थाने के पास स्थित एक फैक्ट्री में आग लग गई है, लेकिन करमपूरा में आग नहीं लगी थी, बल्कि रामारोड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित फैक्ट्री में आग लगी है.

ये भी पढ़े:ऑटो में घूमने की जिद बच्चों पर पड़ी भारी, हादसे में 1 बच्ची की मौत

डीओ ने बताया कि इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं आग लगने की वजह का भी पता फिलहाल नहीं चल पाया है. पुलिस आग लगने के वास्तविक कारण का पता लगा रही है. गौरतलब है हाल के दिनों में दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. हाल ही में 10 फरवरी को पंजाबी बाग इलाके की झुग्गियों में भीषण आग लग गई थी और कई झुग्गियां जलकर राख हो गई थी. उससे पहले दिल्ली के ग्रेटर कैलाश 2 स्थित एक बैंक में आग लगने की घटना सामने आई थी.

ये भी पढ़े:दिल्ली के मोती नगर की जींस फैक्ट्री में लगी आग, कोई हताहत नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details