दिल्ली

delhi

दिल्ली के सर्वाेदय स्कूलाें में दूसरी से पांचवी क्लास की खाली सीट पर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर हाेग एडमिशन

By

Published : May 5, 2022, 7:31 AM IST

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने सर्वोदय स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022 - 23 में प्री प्राइमरी और प्राइमरी क्लास में खाली सीट पर एडमिशन के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक दूसरी क्लास से पांचवी क्लास में अगर कोई सीट खाली है तो पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 11 मई से एडमिशन होगा.

शिक्षा निदेशालय
शिक्षा निदेशालय

नई दिल्लीः दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने सर्वोदय स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में प्री प्राइमरी और प्राइमरी क्लास में खाली सीट पर एडमिशन के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक दूसरी क्लास से पांचवी क्लास में अगर कोई सीट खाली है तो पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 11 मई से एडमिशन होगा. इसके अलावा अन्य क्लासों में भी इसी तरीके से 20 मई से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर एडमिशन किया जाएगा.

दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है. प्री प्राइमरी और प्राइमरी क्लास में एक क्लास में 40 छात्र होंगे. इसके अलावा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया कि अगर कोई छात्र काफी दिनों से एब्सेंट है और वह कहीं दूसरी जगह पर एडमिशन नहीं लिया है तो उसकी सीट खाली नहीं माना जाएगा. साथ ही जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया सर्वोदय स्कूल में 1 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले छात्र को ही दाखिले के लिए योग्य होंगे. लेकिन अगर निर्धारित दायरे के अंदर कोई सर्वोदय स्कूल नहीं है तो आवेदक के निवास से 3 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सर्वोदय स्कूल में आवेदक एडमिशन के लिए योग्य माना जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःबायो-डाइवर्सिटी पार्क की हुई समीक्षा बैठक, एलजी ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश

वहीं शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को प्री प्राइमरी, प्राइमरी क्लास में खाली सीट की जानकारी स्कूल के मुख्य द्वार, प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर और नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने का निर्देश दिया है. बता दें कि दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सर्वोदय स्कूलों में खाली सीट पर दाखिले की अधिक जानकारी के लिए अभिभावक शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details