दिल्ली

delhi

दिल्ली में भीषण गर्मी से राहत, पूरा दिन बादल छाए रहने के साथ बरसात की संभावना

By

Published : Jun 19, 2022, 11:05 AM IST

बीते कुछ हफ्तों से पूरे देश के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भीषण गर्मी झेल रहा था, लेकिन आज दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. आज दिल्ली का मौसम सुहावना बना हुआ है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है.

delhi weather
delhi weather

नई दिल्ली:इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में आज सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 24.5, पालम 24.9, लोधी रोड 25.2, रिज 22.5 और आया नगर में 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. देश के विभिन्न राज्यों में प्री मानसून की दस्तक और दिल्ली में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसके चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.

बीते कुछ हफ्तों से देश की राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में भीषण गर्मी के साथ हीट वेव का दौर देखा जा रहा था. जिसने लोगों की परेशानी को कई गुना तक बढ़ा दिया था. वहीं इस बीच देश के विभिन्न राज्यों में प्री मानसून की दस्तक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते राजधानी दिल्ली में तापमान में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है. जिस वजह से आज राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ विभिन्न इलाकों में बिजली कड़कने के साथ बरसात की संभावना बनी हुई है. वहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर चलने की संभावना भी जताई गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details