दिल्ली

delhi

दिल्ली में गुरुवार रहा सीजन का सबसे 'सर्द' दिन, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 15, 2023, 8:11 AM IST

Delhi weather update: दिल्ली में अब तापमान में काफी गिरावट देखी जा रही है. इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

delhi weather update today
delhi weather update today

नई दिल्ली:पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी के कारण अब ठंड बढ़ना शुरू हो गई है. इससे उत्तर भारत के राज्यों में सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिल रहा है. कुछ ऐसा ही नजारा शुक्रवार को दिल्ली में भी देखने को मिला. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार सुबह सात बजे तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बताया गया कि दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

इसके अलावा आज अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 6 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. ऐसा ही मौसम सप्ताह भर बना रहेगा. मौसम विभाग की मानें, तो 18 दिसंबर के बाद ठंड तेजी से बढ़ेंगी और न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद है. वहीं 21-25 दिसंबर के बीच बारिश होने की संभावना भी जताई गई है.

यह भी पढ़ें-वायु प्रदूषण से बचाव के लिए एम्स के डॉक्टरों ने दिए जरूरी सुझाव, जानें कैसे रख सकते हैं खुद को सुरक्षित

गौरतलब है कि राजधानी में गुरुवार को ठंड के सीजन का सबसे न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. यहां न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है. इससे पहले 11 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. रविवार तक न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री सेल्सियस तक ही बना रह सकता है. फिलहाल दिल्ली के लोग ठंड के साथ प्रदूषण की भी मार झेलने को मजबूर हैं.

यह भी पढ़ें-दिल्ली विधानसभा का सत्र आज से, संसद में हुई घटना के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details