दिल्ली

delhi

दिल्ली में पूरे हफ्ते छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश की संभावना, उमस भरी गर्मी से राहत

By

Published : Sep 21, 2022, 12:25 PM IST

Delhi Weather Update Today
Delhi Weather Update Today

दिल्ली में लोगों को बीते कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी से मिली राहत फिलहाल बनी रहेगी. मौसम विभाग (Indian Metrological Department) के अनुसार बुधवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है.

नई दिल्ली:भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार राजधानी दिल्ली में बुधवार को हल्के से मध्यम बारिश की संभावना जताई जा रही है. साथ ही ये अगले कुछ दिनों तक ऐसे ही जारी रहेगी. हालांकि बादल छाए रहने के साथ तेज हवाएं भी चलती रहेंगी. दिल्ली में मौसम के बदवाल के पीछे एक बड़ा कारण वेस्टर्न डिस्टरबेंस के साथ पश्चिम बंगाल से आने वाली हवाओं को भी माना जा रहा है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में आज सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 25.1, पालम 26.1, लोधी रोड 22.8, रिज 20.5 और आया नगर में 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

दिल्ली में इस मानसून सीजन में बहुत कम बारिश दर्ज की गई है. हर साल के मुकाबले इस साल दिल्ली में सामान्य से 38 प्रतिशत कम बारिश हुई है. दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरगंज में जून, अगस्त और सितंबर के महीने में सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. जून के महीने में सामान्य से 67 प्रतिशत, अगस्त में सामान्य से 82 प्रतिशत और सितंबर में सामान्य से 53 प्रतिशत कम बारिश हुई है. दिल्ली में सिर्फ जुलाई ही ऐसा महीना है जिसमें सामान्य से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details