दिल्ली

delhi

Crime In Delhi: स्पेशल सेल ने 50 हजार के इनामी हथियार तस्कर को मध्य प्रदेश से दबोचा, 10 पिस्तौल बरामद

By

Published : Jul 31, 2023, 8:47 PM IST

अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार कर उससे हाई क्वालिटी की 10 सेमी आटोमेटिक पिस्तौल बरामद की है. आरोपी की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था. यह गिरोह मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और दिल्ली तक फैला हुआ है. आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के धार निवासी मलखान सिंह के रूप में हुई है.

स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने बताया कि जांच में पता चला कि सभी मामलों में स्रोत या आपूर्तिकर्ता एक मलखान सिंह था. वह बार-बार अपने ठिकाने और मोबाइल नंबर बदल रहा था और अवैध हथियारों की खरीद और आपूर्ति का उसका गठजोड़ राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली सहित कई राज्यों में फैला हुआ था. आरोपी को पकड़ने के लिए इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर सुनील और इंस्पेक्टर नीरज की टीम बनाई गई. टीम में आरोपी के मोबाइल नंबर के आधार पर उसे ट्रेस करना शुरू किया लेकिन यह पता चला कि वह बार-बार अपना मोबाइल नंबर और ठिकाना बदल रहा था. इसलिए उसे पकड़ने में काफी समय लग गया.

टीम ने मध्य प्रदेश के धार स्थित लाल बाग में छापा मारकर मलखान सिंह को गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर 10 पिस्तौलें बरामद की गईं हैं. पूछताछ के दौरान आरोपी मलखान सिंह ने बताया कि वह 2009-10 से अवैध पिस्तौल/गोला-बारूद बना रहा है और बेच रहा है. शुरुआत में वह अवैध हथियार और गोला-बारूद बनाता था. लेकिन बाद में उसने मध्य प्रदेश के धार, बड़वानी और बुरहानपुर जिलों में स्थानीय निर्माताओं से इसे खरीदना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: मोती नगर पुलिस ने यात्रियों को लूटने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details