दिल्ली

delhi

होली से पहले दिल्ली पुलिस ने 3896 क्वार्टर अवैध शराब की बरामद, कई आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 7, 2023, 10:41 AM IST

होली को लेकर दिल्ली पुलिस अलग-अलग इलाकों में लगातार कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई के तहत पुलिस ने दिल्ली के कई इलाकों से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. इसके अलावा आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

delhi news
दिल्ली में शराब तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली में शराब तस्कर पर कार्रवाई

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली की कल्याणपुरी थाना पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के कब्जे से भारी संख्या में अवैध शराब बरामद की गई है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी निवासी संदीप उर्फ राहुल के तौर पर हुई है. उसके कब्जे से हरियाणा निर्मित अवैध शराब की कुल 245 बोतलें और एक कार जब्त की गई.

डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि रविवार को कॉन्स्टेसबल मोरध्वज सिंह और हेड कॉस्टेबल नितिन कुमार कल्याणपुरी इलाके में गश्त पर थे. इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि अवैध शराब लेकर जा रही एक सिल्वर रंग की कार धर्मशिला रेड लाइट की तरफ से आने वाली है. सूचना मिलते ही पुलिस ने धर्मशिला रेड लाइट पर ट्रैप लगाया. मुखबिर की निशानदेही पर पुलिस ने कार को रोका. कार रोकने पर चालक भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया. वाहन की तलाशी के दौरान 5 कार्टन अवैध शराब की बोतलें पाई गई.

पूछताछ करने के बाद आरोपी संदीप उर्फ राहुल के खिलाफ दिल्ली आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में संदीप ने खुलासा किया कि शराब तस्करी में कार का इस्तेमाल करता था, ताकि किसी को शक न हो और पकड़े जाने का खतरा कम हो. आरोपी के खिलाफ दिल्ली में पहले से दो अपराधिक मामले दिल्ली के अलग-अलग थाने में दर्ज है.

स्कूटी चोरों के गैंग का खुलासा

शाहदरा जिला पुलिस ने स्कूटी चोरों के एक गैंग का खुलासा किया है. ये गैंग सिफ मौज मस्ती के लिए स्कूटी चुराता था. जब स्कूटी का पेट्रोल खत्म हो जाता तो उसे किसी सुनसान जगह पर छोड़ देता था. पुलिस ने इस गिरोह में शामिल एक नाबालिग सहित 2 लोगों को पकड़ कर इनकी निशानदेही पर 7 स्कूटी बरामद की है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मुकेश नगर निवासी राहुल जयसवाल के तौर पर हुई है जबकि दूसरा नाबालिग है. फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें :Minor Girl Shot in Delhi: पड़ोसी दोस्त ने नाबालिग लड़की को मारी गोली, आरोपी की तलाश में पुलिस

अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद

बाहरी जिला के स्पेशल स्टाफ और कई थानों की पुलिस ने होली के मौके पर हरियाणा से लाई गई शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है. इनके कब्जे से 3896 क्वार्टर शराब बरामद की गई है. इस मामले में पुलिस ने महिला सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें तीन महिला शामिल हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुल्तानपुरी की रहने वाली सुनीता, मंगोलपुरी के रहने वाले सुरजीत, आरके पुरम के रहने वाले अमित उर्फ सतीश, निहाल विहार की पूनम, पश्चिम विहार ईस्ट का सोनू और ज्वालापुरी की रहने वाली रुकमणी के रूप में हुई है. इनमें से सुनीता दिल्ली पुलिस की घोषित बेड करेक्टर है. उसके ऊपर पहले से 48 मामले चल रहे हैं. साथ ही सुरजीत पर पहले से 4 मामले दर्ज है.

ये भी पढ़ें :Bail to Sushil Kumar: ओलंपियन सुशील कुमार को मिली 4 दिन की अंतरिम जमानत, पिता के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details