दिल्ली

delhi

छठ महापर्व को लेकर दिल्ली नगर निगम ने बनाया 10 सूत्री प्लान, हर वार्ड में व्यवस्था के लिए एमसीडी ने दिए 40 हजार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 16, 2023, 11:03 PM IST

दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली में छठ को लेकर 10 सूत्री प्लान तैयार किया है. प्लान के तहत दिल्ली में 1000 छठ घाटों पर छठ को लेकर अंतिम तैयारियां तेज कर दी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली में छठ को लेकर 10 सूत्री प्लान

नई दिल्ली:छठ महापर्व को लेकर दिल्ली नगर निगम ने दस सूत्रीय प्लान तैयार किया है. इस प्लान को अंतिम रूप देने पर एमसीडी ने काम तेज कर दिया है. छठ महापर्व की तैयारियों के बारे में एमसीडी के प्रभारी एवं विधायक दुर्गेश पाठक ने बताया कि "आप" की सरकार आने से पहले दिल्ली में करीब 70 छठ घाट ही सरकारी मदद से बनते थे, लेकिन अब एक हजार से भी ज्यादा अच्छे व शानदार घाट बनाये जा रहे हैं.

केजरीवाल की 10 सूत्रीय प्रोग्राम:आम आदमी पार्टी के विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर बताया कहा कि दिल्ली में छठ पूजा को लेकर तैयारियां कराई जा रही है. हमारी सरकार बनने के बाद पूरी दिल्ली में जहां भी पूर्वांचल, बिहार और झारखंड के लोग रहते हैं, उनके लिए छठ पूजा की शानदार व्यवस्था की गई.

इन घाटों को शानदार बनाने के लिए अरविंद केजरीवाल ने एक 10 सूत्रीय प्रोग्राम की घोषणा की है. इन दस घोषणाओं में अच्छे और शानदार घाट, घाटों पर टेंट, लाइट, पानी, एंबुलेंस,डॉक्टर और सांस्कृतिक कार्यक्रम की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. हर घाट पर टॉयलेट का भी इंतजाम किया दा रहा है.

ये भी पढ़ें:केजरीवाल सरकार पर भड़के LG, कहा- राजनीति इंतजार कर सकती है..., अभी दिल्ली को कार्रवाई की जरूरत है

हर वार्ड में व्यवस्था के लिए 40 हजार: आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी विधायकों, पार्षदों, विधानसभा अध्यक्ष, संगठन मंत्री, वार्ड अध्यक्ष, संगठन मंत्रियों को और सभी वॉलिंटियर्स को यह आदेश दिया है कि हर घाट पर 24 घंटे मौजूद रहना है. एमसीडी के इतिहास में पहली बार हर एक वार्ड में 40 हजार दिए गए हैं, जिससे घाटों के निर्माण और व्यवस्था में कोई दिक्कत ना आए.

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दिल्ली सरकार छठ पर्व की तैयारी में लगी हुई है. घाटों पर कोई कमी ना रह जाए, उसका मुआयना भी पूरे तरीके से किया जा रहा है. छठ पर्व की आड़ में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भाजपा एक गंदी राजनीति और गंदा खेल-खेल रही है.

ये भी पढ़ें:chhath pooja 2023: गाजियाबाद के हिंडन छठ घाट पर तैयारियां पूरी, छठ मनाने घाट पर पहुंचते हैं पांच लाख श्रद्धालु

ABOUT THE AUTHOR

...view details