दिल्ली

delhi

दिल्ली मेट्रो में एक दिन में 68.16 लाख यात्रियों ने किया सफर, रक्षाबंधन पर कल 106 ट्रेनें अतिरिक्त फेरे लगाएगी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 29, 2023, 4:36 PM IST

Updated : Aug 29, 2023, 6:04 PM IST

Delhi Metro recorded highest ridership till date: दिल्ली मेट्रो में अब तक की सबसे अधिक राइडरशिप (सार्वजनिक परिवहन के एक विशेष रूप का उपयोग करने वाले यात्रियों की संख्या) दर्ज की गई है. सोमवार को 68.16 लाख यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो में सफर किया. इसको लेकर डीएमआरसी की तरफ से लोगों को धन्यवाद दिया गया है. वहीं, कल यानी बुधवार को दिल्ली मेट्रो ने रक्षाबंधन पर 106 ट्रेनें अतिरिक्त फेरे लगाने का ऐलान किया है.

Delhi Metro Rail Corporation
Delhi Metro Rail Corporation

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में सोमवार को एक दिन में 68.16 लाख यात्रियों ने सफर किया. यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से दी गई. बताया गया कि दिल्ली मेट्रो में लोगों के सफर करने की यह अब तक की सबसे अधिक संख्या है. इससे पहले 10 फरवरी, 2020 को 66,18,717 लोगों ने एक दिन में दिल्ली मेट्रो में यात्रा की थी. यह आंकड़ा कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन से पहले का है. वहीं, दिल्ली मेट्रो ने बताया कि रक्षाबंधन पर लोगों को राहत देने के लिए कल यानी बुधवार को 106 ट्रेनें अतिरिक्त फेरे लगाएगी. ताकि सभी लोग सहूलियत से आ जा सके.

डीएमआरसी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि यह सफलता कई चुनौतियों के बाद हासिल की गई है. यह दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा प्रदान की जा रही विश्वस्तरीय परिवहन प्रणाली में दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के विश्वास को दर्शाता है. साथ ही यह भी कहा गया कि यह उपलब्धि समर्पित कर्मचारियों के प्रयासों, दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के समर्थन और कुशल और पर्यावरण-अनुकूल परिवहन सेवाएं प्रदान करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है. कॉर्पोरेशन ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में कनेक्टिविटी बढ़ाते हुए यात्री सुरक्षा और आराम को प्राथमिकता देना जारी रखा है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली मेट्रो में फिर भिड़ी महिलाएं, कहा- मेट्रो तेरे ... की है क्या?

गौरतलब है कि अपनी सेवाओं के साथ दिल्ली मेट्रो लोगों के अजीबो गरीब कारनामों के लिए भी अक्सर ही चर्चा में रहती है. हाल ही में दिल्ली मेट्रो में दो महिलाओं के आपस में भिड़ने का मामला सामने आया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था. इसको देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल सर्विसेज ने इस तरह की हरकत करने वालों के खिलाफ मेट्रो पुलिस से शिकायत करने को कहा था.

यह भी पढ़ें-Theft In Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में यात्रा के दौरान बरतें ये सावधानियां, वरना कट जाएगी आपकी जेब

Last Updated :Aug 29, 2023, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details