दिल्ली

delhi

Delhi Flood: बाढ़ की स्थिति में सुधार, दिल्ली सरकार ने भारी वाहनों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटाया

By

Published : Jul 18, 2023, 7:47 PM IST

राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ की स्थिति में सुधार और यमुना के घटते जलस्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने भारी वाहनों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटाने का आदेश दिया है.

भारी वाहनों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटाया
भारी वाहनों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटाया

नई दिल्ली:राजधानीदिल्ली में बाढ़ की स्थिति में सुधार आने लगा है. यमुना नदी के घटते जलस्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर लगे प्रतिबंध को हटाने का आदेश दिया है.

बता दें, दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने 13 जुलाई को बढ़ते यमुना के जलस्तर के मद्देनजर एहतियात के तौर पर सिंघू सहित चार सीमाओं से शहर में आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहनों को छोड़कर भारी माल वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था. गौरतलब है कि यमुना के जलस्तर में गिरावट देखी जा रही है. हालांकि सोमवार को जलस्तर बढ़ा था, लेकिन रात के बाद से जलस्तर में फिर से गिरावट दर्ज की गई है. जिसके बाद सरकार की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है.

भारी वाहनों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटाया

दिल्ली सचिवालय में भरा बारिश का पानी: यमुना नदी का जल स्तर कभी कम हो रहा है तो कभी बढ़ रहा है. इसी बीच दिल्ली सचिवालय में आज दोपहर के बाद हुई तेज और झमाझम बारिश के बाद सचिवालय के अंदर फिर से पानी भर गया है. सचिवालय में जब पानी भरा तो बीजेपी ने ट्वीट कर केजरीवाल पर निशाना साधा है बीजेपी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि केजरीवाल जी कहां हैं? आपकी दिल्ली डूब रही है? वैसे, जो निकम्मा मुख्यमंत्री दिल्ली सचिवालय को डूबने से नहीं बचा पा रहा है, उससे दिल्ली को बचाने की क्या उम्मीद करें!

बाढ़ पीड़ितों को वितरित किया राशन: नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने दिल्ली के डीएनडी फ्लाईओवर के नीचे खेती और मछली पकड़ने के माध्यम से अपनी आजीविका चलाने वाले बाढ़ प्रभावित मजदूरों के बीच राशन वितरित किया. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की उपस्थिति में किया गया और उमा निरंजन फाउंडेशन के सहयोग से संभव हुआ है. उन्होंने बताया कि इस नेक पहल के माध्यम से लगभग 50 परिवारों को 1300 किलोग्राम आवश्यक राशन वितरित किया गया.

ये भी पढ़ें:Delhi Weather: यमुना का जलस्तर फिर घटा, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया येलो अलर्ट

ये भी पढ़ें:Delhi Flood: ITO में पानी में खड़े होकर शख्स ने अनोखे अंदाज में जताया विरोध, CM केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details