दिल्ली

delhi

दिल्ली बीजेपी का पौधरोपण अभियान, हर बूथ पर लगाए जाएंगे पौधे

By

Published : Jun 28, 2022, 1:46 PM IST

Delhi BJP started tree plantation campaign

दिल्ली बीजेपी की प्रदेश इकाई के द्वारा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर 23 जून से 6 जुलाई के बीच विशेष अभियान के तहत अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इन्हीं कार्यक्रमों के तहत बीजेपी के द्वारा पौधारोपण के कार्यक्रम की शुरुआत की गई है.

नई दिल्ली :दिल्ली बीजेपी की प्रदेश इकाई के द्वारा राजधानी दिल्ली के सभी 13 हजार 820 बूथों पर 6 जुलाई तक प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और प्रभारी अलका गुर्जर के नेतृत्व में दिल्ली के पर्यावरण को हरा-भरा बनाने के मद्देनजर "मेरा पेड़ मैं ही रक्षक अभियान" के तहत पौधारोपण अभियान शुरुआत किया है. इस पूरे अभियान के तहत राजधानी दिल्ली के सभी 14 जिलों में दिल्ली बीजेपी के द्वारा 20 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

दिल्ली बीजेपी की प्रदेश इकाई के द्वारा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर 23 जून से 6 जुलाई के बीच विशेष अभियान के तहत अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इन्हीं कार्यक्रमों के तहत बीजेपी के द्वारा पौधारोपण के कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. इस पूरे अभियान के तहत दिल्ली के सभी 13 हजार 820 बूथों पर बीजेपी की प्रदेश इकाई के द्वारा विशेष पौधरोपण अभियान चलाकर लगभग 20 लाख से ज्यादा पौधे लगाए जाएंगे.

दिल्ली बीजेपी ने शुरू किया पौधरोपण अभियान

दिल्ली बीजेपी की प्रभारी और वरिष्ठ नेता अलका गुर्जर ने बातचीत के दौरान बताया कि "बीजेपी के द्वारा दिल्ली के 14 जिलों में पौधारोपण की ड्राइव चलाई जा रही है. यह पूरा अभियान दिल्ली के नजरिए से बहुत जरूरी है क्योंकि आज राजधानी दिल्ली सबसे प्रदूषित शहरों में से एक है. लेकिन इसको लेकर दिल्ली सरकार के द्वारा कोई काम नहीं किया जा रहा है. इस बीच बीजेपी द्वारा सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के तहत प्रधानमंत्री ने मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच में जाया जा रहा है.

प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी जानकारी देते हुए बताया कि "पूरे अभियान को 23 जून को शुरू किया गया और सभी 13 हजार 820 बूथों पर पौधारोपण का अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज (मंगलवार) इस ड्राइव को आगे बढ़ाया जा रहा है. इस पूरे अभियान को बीजेपी के द्वारा "मेरा पेड़ मैं ही रक्षक" की संज्ञा दी गई है." आदेश गुप्ता ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि आज गुजरात बीजेपी के आए प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली आ रहा है. जो दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के मॉडल को ना सिर्फ परखेंगे ओर उसका निरक्षण भी करेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details