दिल्ली

delhi

कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई आज, वीजा दिलाने में रिश्वत लेने का है मामला

By

Published : Jun 24, 2022, 8:18 AM IST

कार्ति चिदंबरम

कार्ति चिदंबरम (Karti chidambaram) की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. उन पर चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने में रिश्वत लेने का मामला है.

नई दिल्लीः पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा. कार्ति चिदंबरम ने चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने में रिश्वत लेने के एक मामले में जमानत याचिका दायर की थी. इससे पहले 3 जून को ये याचिका खारिज कर दी गई थी.


8 जून को सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से एएसजी एसवी राजू और कार्ति चिदंबरम की ओर से वकील कपिल सिब्बल ने दलीलें रखी थीं. बता दें कि 3 जून को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दिया था. सीबीआई के मुताबिक 14 मई को पी चिदंबरम के आवास पर तलाशी के बाद मामला दर्ज किया गया था.

इसे भी पढ़ेंःMGP ग्रुप के 40 से अधिक ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

बता दें कि कार्ति चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने अवैध रूप से 50 लाख रुपये की रिश्वत प्राप्त करने के बाद 250 चीनी नागरिकों के वीजा की सुविधा प्रदान कर रहे थे. सीबीआइ के मुताबिक तलवंडी साबो पावर लिमिटेड (टीएसपीएल) ने बेल टूल्स लिमिटेड को 50 लाख की राशि का भुगतान किया, जिसने इसे चीनी वीजा के लिए रिश्वत के रूप में एस भास्कर रमन को दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details