दिल्ली

delhi

DCW ने हिंदू देवियों की अश्लील तस्वीरों पर दिल्ली पुलिस से मांगी कार्रवाई रिपोर्ट, जारी किया नोटिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 29, 2023, 1:17 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 3:51 PM IST

DCW demanded action report from Delhi Police :DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को इंटरनेट पर बेची जा रही हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरों के संबंध में शिकायत मिली थी.जिसको लेकर स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. इसके लिए DCW ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है.

action report from Delhi Police
देवियों की अश्लील तस्वीरों पर दिल्ली पुलिस से मांगी कार्रवाई रिपोर्ट

देवियों की अश्लील तस्वीरों पर दिल्ली पुलिस से मांगी कार्रवाई रिपोर्ट

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग (DCW) को इंटरनेट पर बेची जा रही हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरों के संबंध में शिकायत मिली है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग हिंदू देवी-देवताओं की अश्लील तस्वीरें ऑनलाइन बेच रहे हैं. इस संबंध में कुछ ईमेल प्राप्त हुए हैं. कथित ईमेल में देवी-देवताओं की कुछ तस्वीरें भी हैं, जिन्हें अश्लील तरीके से दर्शाया गया है.

DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने मामले में गिरफ्तार आरोपियों के विवरण के साथ एफआईआर की कॉपी मांगी है. आयोग ने उक्त सामग्री को इंटरनेट से हटाने और उसके सर्कुलेशन को पूरी तरह से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों का विवरण भी मांगा है. स्वाती मालीवाल का कहना है कि समाज में इस तरह के मानसिकता वाले लोग ही समाज और समुदायों के बीच विवाद और वैमनस्य फैलाते हैं.

स्वाति मालीवाल ने कहा है कि जो भी ऐसे काम कर रहे वो बेहद आपत्तिजनक और बेहद अपमानजनक है. इस तरह के कुकृत्यों से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है और समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा होती है. यह बहुत ही गंभीर मामला है. मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज की जाए और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए और इस तरह के कुकर्मों के लिए सख्त सजा होनी चाहिए. DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आपत्तिजनक सामग्री को तुरंत इंटरनेट से हटाए जाने की मांग की है .

ये भी पढ़ें : उज्जैन की नाबालिग रेप पीड़िता को मध्यप्रदेश सरकार दें 50 लाख रुपए का मुआवजा, डीसीडब्लू चेयरपर्सन ने पत्र लिखकर की मांग

ये भी पढ़ें : DCW की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, दिल्ली में महिलाएं सबसे ज्यादा घरेलू हिंसा की शिकार

Last Updated :Nov 3, 2023, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details