दिल्ली

delhi

Cyber Crime: ग्रेटर नोएडा में साइबर जालसाजों की शिकार बनी युवती, 30 लाख रुपए की ठगी

By

Published : Aug 19, 2023, 10:45 PM IST

पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर ग्रेटर नोएडा की एक युवती से साइबर जालसाजों ने 30 लाख रुपए की ठगी कर ली. पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

साइबर जालसाजों की शिकार बनी युवती
साइबर जालसाजों की शिकार बनी युवती

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी की रहने वाली एक युवती से साइबर ठगों ने 30 लाख रुपए की ठगी कर ली. ठगों ने युवती को एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़कर इस वारदात को अंजाम दिया है. युवती ने साइबर क्राइम थाना में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस मामले के जांच में जुट गई है.

पीड़िता ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि वह गौर सिटी में रहती हैं. उनके पास कुछ दिन पहले तिशा मेहता नाम की एक लड़की का टेलीग्राम पर मैसेज आया था. आरोपी लड़की ने खुद को एक कंपनी की एचआर सहायक होने की बात कही थी. इसके बाद तिशा ने उनको अपनी कंपनी में फ्री लांसिंग काम करने के लिए ऑफर किया. जिसमें उनको बताया उन्हें टास्क के आधार पर काम मिलेगा. इसके बाद उनको एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया गया. यहां पर कुछ दिन तक युट्यूब चैनल और कंपनियों के पेज को लाइक और शेयर करने का काम दिया, इस काम को उन्होंने जल्द ही पूरा कर दिया. कुछ दिन बाद ठगों ने सीधा उनको शेयर मार्केट में निवेश कराने की बात करके 30 लाख रुपए ठग लिए. जब उन्होंने रुपए उनसे वापस मांगे, तो टेलीग्राम ग्रुप से बाहर कर दिया गया. तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ.

नोएडा पुलिस का बयान:नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर क्राइम थाना प्रभारी रीता यादव ने बताया कि मामले में युवती की दी गई शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मामले में साइबर टीम के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और मैनुअल इंटेलिजेंस ka भी लगाया गया है. उम्मीद है जल्दी ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

  1. ये भी पढ़ें:पेटीएम पर ऑफर का झांसा देकर स्क्रीन शेयर ऐप से ठगी करने वाले साइबर गैंग का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार
  2. ये भी पढ़ें:Delhi Crime: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, बीटेक छात्र सहित दो गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details