दिल्ली

delhi

Corona Updat: गाजियाबाद में 3 दिन में तीन गुना हुए कोरोना संक्रमित मरीज

By

Published : Mar 22, 2023, 9:42 PM IST

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लागा है. बुधवार को गाजियाबाद में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 21 पहुंच गई हैं.

ncr news
गाजियाबाद कोरोना

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गजियाबाद में तीन दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तीन गुना से अधिक हो गई है. बुधवार 22 मार्च को जिले में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 21 पहुंच गई. जिसमें से कुल 4 मरीज जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. स्वास्थ विभाग के मुताबिक जिन संक्रमित मरीजों को अस्पताल में अस्पताल में भर्ती किया गया वह Co-morbid या अधिक उम्र वाले हैं. Co-morbid मतलब एक ही समय में एक से अधिक रोग से ग्रसित होना.

तीन गुना मामले: गाजियाबाद में मार्च में कोरोना के कुल 26 मामले सामने आए हैं. वहीं, बीते तीन दिनों की बात करें तो बीते तीन दिन में कोरोना के कुल 19 मामले सामने आ चुके हैं. बदलते मौसम के साथ अस्पतालों में खांसी और जुकाम के मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है.

स्वास्थ विभाग अलर्ट: गाजियाबाद में कोरोना की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने जिला सर्विलांस अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता को कोरोना संक्रमित मरीजों की कॉन्ट्रैक्ट रेसिंग करने और को-मोरबिड कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करने के लिए निर्देशित किया है. सीएमओ भवतोष शंखधर के मुताबिक, जिले में हालत पूरी तरह से सामान्य हैं. किसी तरह की पैनिक होने की कोई आवश्यकता नहीं है. स्वास्थ्य भाग पूरी तरह से स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें :Sukesh Chandrasekhar Desire : सुकेश ने तिहाड़ जेल के डीजी को लिखी चिट्ठी, कहा- पांच करोड़ रुपये करुंगा दान

बुधवार दोपहर गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने भजन भोजपुर और मुरादाबाद भोजपुर उप स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया. दरअसल सीएमओ दोनों उप स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे, लेकिन निरीक्षण के दौरान दोनों उप स्वास्थ्य केंद्रों पर ताला लटका दिखाई दिया. सीएमओ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (लखनऊ) के मिशन निदेशक को लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए निरीक्षण रिपोर्ट भेजी है.

ये भी पढ़ें :Delhi Budget 2023: केजरीवाल बोले- बजट में हमने सब कुछ किया, क्या करें... LG हमें सचिव तक नहीं दे रहे

ABOUT THE AUTHOR

...view details